जम्मू: भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह के एजुकेशनल ट्रस्ट पर लगे भ्रष्टाचार और सरकारी भूमि हड़पने के आरोपों की जांच सीबीआई करेगी. गौरतलब है कि कठुआ के रसाना में नाबालिग बच्ची से बलात्कार पर हुए विवाद के बाद लाल सिंह ने बीजेपी से किनारा किया था.


सीबीआई ने चौधरी लाल सिंह के आरबी एजुकेशनल ट्रस्ट के द्वारा भ्रष्टाचार और भूमि हड़पने के आरोपों की जांच शुरू कर दी है. उन पर आरोप है कि जम्मू के कठुआ ज़िले में वन विभाग की भूमि की खरीद को मंज़ूरी देकर उन्होंने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जिसमें प्रदेश के राजस्व और वन विभाग के कुछ अधिकारियों की मिलीभगत भी पाई गई थी.


चौधरी लाल सिंह पर आरोप है कि उन्होंने जम्मू कश्मीर कृषि भूमि अधिनियम के तहत आने वाली ज़मीन को हथियाने के लिए जाली प्रमाण पत्रों का भी इस्तेमाल किया. सूत्रों की माने तो सीबीआई ने भी प्राथमिक जांच में पाया है कि इस ट्रस्ट का गठन अवैध तौर पर लाभ कमाने के लिए किया गया था.


दरअसल, इस सारे मामले में सीबीआई ने गुप्त जानकारियां जुटा कर इस मामले की जांच की अब इस जांच के बाद अगर सीबीआई को पूर्व मंत्री पर लगे आरोपों में कुछ सच्चाई दिखती है तो इस मामले में एफआईआर दर्ज की जा सकती है.


शिवसेना ने कहा- बिहार में चुनाव होने के कारण पीएम ने की 'बिहार रेजीमेंट' की तारीफ