चंदौली: यूपी में योगी सरकार के आने के बाद से ही बदमाशों के खिलाफ एनकाउंटर जारी है. ताजा मामला बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय के संसदीय क्षेत्र चंदौली का है जहां पुलिस एनकाउंटर में 50 हजार का इनामी कुख्यात कॉन्ट्रेक्ट किलर बिरेन्द्र बेनवंशी मारा गया. वहीं कमल राजभर नाम के एक अपराधी को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया.


पकड़ा गया बदमाश वाराणसी के रोहनिया थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. एनकाउंटर में मारे गए वीरेंद्र बेनवंशी पर सहारनपुर से 25 हजार और वाराणसी से 25 हजार का इनाम घोषित था. बेनवंशी पर 20 से अधिक मामले दर्ज थे. सुल्तानपुर स्टेशन से पेशी से लौटते समय 25 अप्रैल 2017 को वीरेंदर बेनवंशी पुलिस कस्टडी से फरार हुआ था.


दरसल मुग़लसराय कोतवाल शिवानंद मिश्रा को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि बिहार की तरफ से दो बाइक से पांच संदिग्ध लोग असलहे से लैश होकर किसी घटना को अंजाम देने के लिए वाराणसी की तरफ जा रहे हैं. सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और अलीनगर थाना क्षेत्र के लौंदा गावं के नजदीक नेशनल हाइवे दो पर बदमाशों को रुकने का इशारा किया. इस पर अपराधियों ने पुलिस टीम पर गोली चलानी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी फायरिंग करनी शुरू कर दी.


पुलिस फायरिंग की वजह से बदमाशों की बाइक अनियंत्रित होकर हाइवे पर ही गिर पड़ी. इसके बाद दो बदमाश बाइक छोड़कर फायरिंग करते हुए खेतों से होते हुए लौंदा गावं की तरफ भागने लगे. इधर पुलिस भी फायरिंग करती रही. इसी दौरान जवाबी कार्यवाई में बदमाश बिरेन्द्र बेनवंशी को सीने पर गोली लग गई, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई.


वहीं मुठभेड़ के दौरान एक पुलिस कर्मी भी घायल हो गया जिसका इलाज वाराणसी में चल रहा है. हालांकि अब वो खतरे से बाहर बताया जा रहा है. वहीं एक अपराधी को गिरफ्तार करने में पुलिस को कामयाबी मिली.


इस मामले में पुलिस अधीक्षक चन्दौली ने बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी जिस पर पुलिस की घेराबंदी के दौरान मुठभेड़ हुई और इनामी बदमाश मारा गया. मारे गए बदमाश पर 20 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं और ये कुख्यात कॉन्ट्रेक्ट किलर वाराणसी जिले के फूलपुर थाना क्षेत्र का निवासी था. चंदौली पुलिस की ये बड़ी कामयाबी है और पकडे गए बदमाश से पूछताछ चल रही है. वही एक बाइक से जो अन्य तीन युवक थे उनके बारे में भी जांच की जा रही है की वो कौन लोग थे.