जम्मू: कोरोना महामारी के दौरान देश भर की तरह जम्मू-कश्मीर में भी सभी शैक्षिक संस्थान बंद है, लेकिन इस मौके का फायदा उठा कर कई संस्थाए अब जम्मू में अभिभावकों से पैसा ऐंठ रही हैं. जम्मू स्कूल शिक्षा निदेशालय ने एक बयान जारी कर अभिभावकों को ऐसी स्वयंभू संस्थाओं से दूर रहने को कहा है.


जम्मू स्कूली शिक्षा निदेशालय की तरफ से जारी बयान में संभाग के सभी निजी स्कूलों में पढाई करने वाले छात्रों के अभिभावकों से यह अपील की गई है कि वो ऐसे गैर-पंजीकृत पैरेंट एसोसिएशनों के झांसे में न आये. बयान में कहा गया है कि ऐसी ही एक पैरेंट एसोसिएशन इन दिनों अभिभावकों से पैसा ऐंठ रही है और यह एसोसिएशन गैर कानूनी है क्योंकि इस एसोसिएशन को जम्मू कश्मीर स्कूल एजुकेशन या राइट तो एजुकेशन के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत दर्ज नहीं करवाया गया है.


इस बयान में दावा किया गया है कि इस एसोसिएशन के चेयरमैन  कई मामले दर्ज है और ऐसी सूचनाएं मिली है कि वो अभिभावकों से स्कूल फीस माफ़ करवाने को लेकर पैसा ऐंठ रहा है. बयान में दावा किया गया है कि प्रदेश के निजी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के अभिभावकों को सरकार ने बड़ी राहत देते हुए यह आदेश पहले ही दिया है कि यह स्कूल उनसे सिर्फ टूशन फीस ही ले सकते है. टूशन फीस के इलावा कोई भी निजी स्कूल किसी भी अभिभावक से कोई भी पैसा नहीं ले रहा है.


यह भी पढ़ें.


BJP के एक और सांसद के साथ सामने आई विकास दुबे की तस्वीर, गैंगस्टर के साथ दिखे अकबरपुर के एमपी देवेंद्र भोले


अमरनाथ यात्रा का अबतक औपचारिक ऐलान नहीं, लेकिन प्रशासन की तैयारियां जोरों पर चल रही