मेरठ: बाजार में शराब पीकर गाड़ी चला रहे चीनी नागरिकों ने एक कार को टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया. हादसे के वक्त कार मालिक कार को घर में खड़ी कर रहा था. स्थानीय लोगों ने जब चीनी नागरिकों को रोका तो वह कार में निर्वस्त्र थे. पुलिस ने दोनों विदेशियों को हिरासत में लेकर कार्रवाई की है.


शास्त्रीनगर से सेन्ट्रल मार्केट से आगे रंगोली मंडप के पास रविवार रात फार्च्युनर सवार दो चीनी नागरिकों ने एक कार को टक्कर मार दी. शराब के नशे में धुत्त चीनी नागरिकों की कार इस इलाके में बेकाबू हो गयी थी. कार मालिक हादसे के वक्त अपने परिवार को कार से उतारकर पार्किंग में खड़ी कर रहा था.

हादसे में कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई है और कार मालिक घायल हो गया है. हादसे के बाद जब चीनी नागरिकों को स्थानीय लोगों ने रोका तो उन्होंने लोगों के साथ अभद्रता की. भीड़ के हाथों पिटाई से चीनी नागरिक बाल-बाल बचे हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.



चीन के हुनान प्रांत के निवासी जू और शाया मेरठ के मंगल पांडेय नगर में बीते कुछ दिन से रह रहे थे. वह यहां मीट निर्यात फैक्ट्री से कारोबारी डील के सिलसिले में रूके हुए थे. हादसे के वक्त उनके साथ आशीष पौंडियाल नाम का एक स्थानीय नागरिक भी था जो मीट फैक्ट्री का मुलाजिम बताया जा रहा है.

चीनियों की सफेद रंग की फार्च्युनर कार दिल्ली नंबर की है. पुलिस की स्थानीय खुफिया इकाई चीनी नागरिकों के पासपोर्ट और वीजा की अवधि संबधी जांच कर रही है.

एसपी सिटी कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि हादसे के वक्त चीनी नागरिक शराब के नशे में धुत्त थे और उनके शरीर पर नाममात्र को ही कपड़े थे. हादसे के बाद उनका व्यवहार उग्र हो गया था. दोनों को हिरासत में लेकर मेडीकल परीक्षण के लिए भेजा गया है. दिल्ली स्थित चीनी दूतावास को भी इस संबध में सूचना भेजी जा रही है. दोनों के खिलाफ उचित धाराओं में कानूनी कार्रवाई होगी.