नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान ने आज अपने बेटे चिराग पासवान को पार्टी का बिहार इकाई का कार्यवाहक अध्यक्ष घोषित किया. इस कदम के साथ ही पासवान ने संकेत दिया है कि पार्टी में जल्द ही पीढ़िगत बदलाव होने वाला है. दरअसल इस तरह की भी अटकलें हैं कि चिराग पासवान को उनके पिता की जगह जल्द पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है.


इस बारे में जानकारी देते हुए राम विलास पासवान ने कहा कि पार्टी 28 नवंबर को अपने स्थापना दिवस समारोह में नेतृत्व पर निर्णय लेगी. उन्होंने कहा, ‘‘यह तय है कि नयी पीढ़ी पार्टी की कमान संभालने आगे आएगी.’’एलजेपी की बिहार इकाई के कार्यवाहक अध्यक्ष के तौर पर चिराग पासवान अपने चाचा पशुपति कुमार पारस की जगह लेंगे.


पशुपति कुमार पारस को राम विलास पासवान के एक और भाई राम चंद्र पासवान के निधन के बाद एलजेपी की इकाई दलित सेना का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. चिराग (35) दूसरी बार बिहार की जमुई लोकसभा से सांसद बने हैं. उन्हें पार्टी में अपने पिता का उत्तराधिकारी माना जाता है. सत्तारूढ़ राजग में भाजपा की सहयोगी एलजेपी के लोकसभा में पांच सदस्य हैं.