नई दिल्ली: सीट बंटवारे को लेकर चिंता में चल रहे एलजेपी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने अब नोटबंदी के बहाने पर मोदी सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की है. इस लेकर जमुई से लोकसभा सदस्य चिराग पासवान ने पीएम नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री को चिट्ठी लिखी है और मांग कि है कि अब सरकार को बताना चाहिए कि दो साल बाद नोटबंदी से देश को क्या क्या फायदा हुआ.


गौरतलब है कि चिराग पासवान ने बिहार में एनडीए में सीट बंटवारे में हो रही देरी को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा था कि गठबंधन की सीटों को लेकर कई बार भारतीय जनता पार्टी के नेताओ से मुलाक़ात हुई परंतु अभी तक कुछ ठोस बात आगे नहीं बढ़ पायी है. इस विषय पर समय रहते बात नहीं बनी तो इससे नुक़सान भी हो सकता है. 18 दिसबंर को उन्होंने ये ट्वीट किया था. इसके ठीक एक दिन बाद बिहार एलजेपी के अध्यक्ष और नीतीश सरकार में मंत्री पशुपति कुमार पारस ने बीजेपी को अल्टीमेटम दे दिया. उन्होंने कहा कि 31 दिसंबर तक सीटों का बंटवारा हो जाना चाहिए.


उधर सूत्रों के मुताबिक चिराग पासवान ने लोकसभा की छह सीटों के अलावा एक राज्यसभा की एक सीट मांगी है. एलजेपी को छह सीटें देने के लिए बीजेपी तो तैयार है लेकिन एक राज्यसभा की सीट देने को लेकर फिलहाल बीजेपी तैयार नहीं है. चिराग पासवान अपने पिता और एलजेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान के लिए एक राज्यसभा की सीट मांग रहे हैं.


यह भी देखें