प्रयागराज: केंद्र और राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार की नीतियों के खिलाफ चित्रकूट में बुधवार को एक रैली में बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह मंच साझा करेंगे.


बीजेपी के बागी नेता और 'बिहारी बाबू' नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर चर्चा है कि उन्हें वाराणसी से चुनाव लड़ाया जा सकता है. जब से उन्होंने यूपी की राजधानी लखनऊ में पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है तब से सियासी गलियारे में चर्चा ये है कि शत्रुघ्न सिन्हा को समाजवादी पार्टी वाराणसी से लड़ा सकती है.


बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा पाटलिपुत्र सीट से बीजेपी के सांसद हैं. पिछले दिनों आप के टिकट पर पूर्वी दिल्ली से लड़ने की चर्चा हुई. अब पीएम मोदी के खिलाफ उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी से लड़ने की बात हो रही है. असल में माना ये जा रहा है कि मोदी को वाराणसी में ही घेरने की रणनीति के तहत विपक्ष एक मजबूत और दमदार चेहरा चाह रहा है. इसी कड़ी में पहले हार्दिक पटेल का नाम आया और अब शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर चर्चा है.


संजय सिंह ने मंगलवार को कहा कि इस रैली का मुख्य उद्देश्य सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ चर्चा करके एक व्यापक रणनीति तैयार करना है.


उन्होंने कहा, “चुनाव के दौरान बीजेपी राजनीतिक मुद्दों, जनता के सरोकार के मुद्दों पर चर्चा नहीं करती, बल्कि गैर मुद्दों को मुद्दा बनाने की कोशिश करती है. सरकार हमें बताए कि वह जनता के बुनियादी मुद्दों पर कब बात करेगी.”


सिंह ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “योगी बाबा प्रधानमंत्री से ट्रेनिंग लेकर सिर्फ धार्मिक मुद्दों को सामने लाते हैं, वह भी केवल चुनावी फायदे और समाज को बांटने के लिए.”


उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा, “दीपावली आई तो योगी कहते हैं कि हम इतना दिया जलाएंगे कि विश्व रिकार्ड बनेगा. मैं पूछता हूं कि लोगों के घरों में दिये जलना कब शुरू होंगे. पिछले 40 वर्षों में पूरे पूर्वांचल में दिमागी बुखार से 1 लाख 20 हजार लोग मारे गए हैं. उनके घरों के दिये कब जलेंगे.”


सिंह ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किए जाने पर योगी सरकार की आलोचना करते हुए कहा, “करदाताओं का पैसा हाईकोर्ट, दीवानी, स्टेशन से लेकर बस स्टैंड तक की फाइलों के रिकार्ड बदलने में खर्च किया जाएगा. फैजाबाद का नाम आपने बदल दिया. कितने नाम आप बदलेंगे.”