नई दिल्ली: हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. जानकारी के मुताबिक कमलेश तिवारी तक पहुंचने के लिए हत्यारों ने सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया था. फेसबुक पर हत्यारों ने हिंदू समाज पार्टी के समर्थक के तौर पर पहले फेसबुक आईडी बनाई और फिर उस आईडी के जरिए कमलेश तिवारी और उनके करीबियों से नजदीकी बढ़ाने लगे.


यूपी: योगी आदित्यनाथ से मिला कमलेश तिवारी का परिवार, सीएम ने दिया कड़ी कार्रवाई का आश्वासन


कमलेश तिवारी के बेहद करीबी और हिंदू समाज पार्टी के कार्यकर्ता गौरव गोस्वामी की माने तो गौरव को भी रोहित सोलंकी की आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी. इसी के जरिए गौरव और उस कथित रोहित सोलंकी से बातचीत शुरू हुई थी. बातचीत के दौरान कथित रोहित सोलंकी ने कमलेश तिवारी से मिलने की इच्छा जाहिर की. मुलाकात की वजह दूसरे धर्म के प्रेमी जोड़े की शादी कराने की मंशा बताई.


कमलेश तिवारी हत्याकांड: लखनऊ के खालसा होटल रुके थे हत्यारे, खून के धब्बे लगे भगवा कपड़े बरामद


गौरव की माने तो हत्यारों ने कमलेश तिवारी से मिलने के लिए जाने पर पार्टी के खुर्शीद बाग स्थित कार्यालय में ही रुकवा देने की इच्छा जाहिर की थी. गौरव ने इस मांग को सिरे से खारिज कर दिया था. गौरव ने बताया कि उसने उन्हें किराए पर होटल लेने को कहा था.


शुक्रवार को लखनऊ में कमलेश तिवारी की हत्या के बाद सामने आई हत्या आरोपियों की तस्वीर और सीसीटीवी को देखने के बाद गौरव ने बताया कि यह वही शख्स है जो उनसे मिलने के लिए कमलेश तिवारी से मिलने की बात कह रहा था. इतना ही नहीं गौरव की माने तो हिंदू समाज पार्टी के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष ने भी तस्दीक की है कि गुजरात पुलिस मानती है कि रोहित सोलंकी ही कमलेश तिवारी का हत्यारोपी अशफाक हुसैन है.


यूपी: कड़ी मशक्कत के बाद हो पाया कमलेश तिवारी का अंतिम संस्कार, तैनात रहे सुरक्षा बल