पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज दस जिलों के बीस के क्वॉरंटीन सेंटर में रह रहे प्रवासी मजदूरों के बीच विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बात की. बातचीत कैसी रही इसका एक वीडियो भी जारी किया गया. नीतीश कुमार ने एक-एक करके कई लोगों का हाल जाना और उनके काम के बारे में पूछा.


सीएम नीतीश ने सेंटर में रह रहे लोगों से बहुत से सवाल किए. एक व्यक्ति जो सूरत से आया था उसने मास्क दिखाया और कहा उसने बहुत सारे मास्क बनाएं हैं. जिसे देख नीतीश भावुक हो गए. इस बीच पीछे बैठे लोग वीडियो बना रहे थे. नीतीश ने सीतामढ़ी के डीएम से दूध दिए जाने पर सवाल किया तो डीएम ने कहा खीर दिया जाता है. शनिवार को मुजफ्फरपुर ,वैशाली, समस्तीपुर सारण, सिवान, खगरिया, सहरसा, गोपालगंज ,अररिया किशनगंज जिलों में विडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बात की.


बेगूसराय जिला (मध्य विद्यालय, मोहनपुर क्वारंटाइन सेंटर) में मुख्यमंत्री ने एक प्रवासी महिला से पूछा क्वॉरंटीन सेंटर में कब आईं. प्रवासी महिला ने कहा यहां आए हुए तेरह दिन हुए हैं. मुख्यमंत्री ने महिला से पूछा यहां रहने में कोई दिक्कत नहीं है ना? प्रवासी महिला ने कहा कि नहीं, सब तरह की व्यवस्था है. इसके बाद मुख्यमंत्री ने महिला से कहा कि अब यहीं रहिए, सब व्यवस्था की जाएगी.


वहीं पश्चिम चंपारण (बाल सुधार गृह बेतिया के केंद्र) में मुख्यमंत्री ने एक प्रवासी श्रमिक से उसका हाल चाल जाना. श्रमिक ने नीतीश कुमार को बताया कि वह गुरुग्राम में पेपर ब्लॉक बनाने का काम करता था और यहां क्वॉरंटीन सेंटर पर भी लोगों को इसकी ट्रेनिंग दे रहा है.


ये भी पढ़ें


पटना में लॉकडाउन के बीच 6 कैटेगरी में दुकानों को बांटा गया, जानें कब और कैसे खुलेंगी दुकानें

खाद्य मंत्रालय की सफाई, बिना राशन कार्ड वाले सभी लोगों को मिलेगा मुफ़्त राशन