नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पर पलटवार करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ''जब से उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आयी है तब से कोई दंगा नहीं हुआ. कोई मॉब लिंचिंग नहीं हुई. कोई राजनीतिक हिंसा में हत्या नहीं हो रही है. मोदी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश विकास की नई यात्रा पर निकल चुका है. इसलिए आप उत्तर प्रदेश की चिंता छोड़िए और बंगाल पर ध्यान दीजिए.''





योगी ने ट्वीट कर कहा कि पंचायत चुनाव में पश्चिम बंगाल में भारी हिंसा हुई थी. सैकड़ों लोग मारे गए थे लेकिन उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव में कोई हिंसा नहीं हुई.


 पुरुलिया में जनता को संबोधित सीएम योगी ने ममता बनर्जी और टीएमसी पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि बंगाल की सरकार सरकार भ्रष्ट है, पूरे राज्य में अराजकता का माहौल है. ममता बनर्जी और टीएमसी कार्यकर्ता गरीबों का निवाला छीन रहे हैं. कई सालों से ममता बनर्जी की सरकार है लेकिन जितना काम साढ़े चार साल की मोदी सरकार ने किया उसमें से एक भी योजना को बंगाल में लागू नहीं किया गया.


सीएम योगी ने कहा, "जिस दिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार बंगाल में आएगी, उस दिन के बाद टीएमसी के गुंडे गले में तख्ती लगा कर चलेंगे, वैसे ही जैसे यूपी में सपा और बसपा के गुंडे पट्टा लटका कर चलते हैं और कहते हैं कि हमें बक्श दो, हम किसी के साथ अन्याय नहीं करेंगे."


 उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा गर्व से कहो हम हिंदू हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि बंगाल की धरती ने देश को कई विभूतियां दी हैं. जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुख़र्जी बंगाल से थे. राष्ट्रगान वन्दे मातरम भी बंगाल से ही है.


दरअसल योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा है कि करने दो योगी आदित्यनाथ को रैली. अपना यूपी तो संभाल नहीं पा रहे हैं, पुलिसवाले मारे जा रहे हैं, मॉब लिंचिंग हो रही है लेकिन वो यहां बंगाल घूम रहे हैं, घूमने दो.


बता दें कि टीएमसी और बीजेपी के बीच रविवार को संघर्ष तब और तेज हो गया जब पश्चिम बंगाल सरकार ने यूपी के सीएम के हेलीकॉप्टर को उतरने और उत्तरी बंगाल में दो जनसभाएं करने की अनुमति नहीं दी. जिसके बाद योगी आदित्यनाथ ने आज सड़क के सहारे पुरुलिया पहुंच कर जनता को संबोधित किया.





रैली रद्द होने के बाद योगी आदित्यनाथ ने टेलीफोन पर रायगंज और बालुरघाटी की रैलियों को संबोधित किया. योगी ने तृणमूल सरकार को जनविरोधी करार दिया कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दिन गिनती के रह गये हैं.


बीजेपी पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी तैयारी कर रही है. पार्टी प्रदेश में इसके लिए 100 से अधिक रैली करने वाली है.