लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए ग्रामीण और शहरी इलाकों में मिशन मोड पर स्वच्छता अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर अधिकारियों के साथ अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का उपचार, बचाव ही है. इसलिए कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक स्तर पर पूरी सावधानी व सतर्कता बरतनी जरूरी है. योगी ने कहा कि अन्य रोगों की तरह कोविड-19 को रोकने में भी स्वच्छता की बड़ी भूमिका है. यही वजह है कि स्वच्छता अभियान को मिशन मोड पर चलाने की आवश्यकता है.


उन्होंने अनलॉक-2 व्यवस्था में विभिन्न गतिविधियों को भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप संचालित कराने के निर्देश दिए और कहा कि केंद्र सरकार के प्रावधानों का अध्ययन करते हुए पूरी तैयारी के साथ अनलॉक-2 व्यवस्था को लागू किया जाए.


मुख्यमंत्री कोविड-19 महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से संचालित प्रचार-प्रसार के कार्य को जारी रखने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि इसके लिए रेडियो, टीवी के साथ-साथ बैनर, पोस्टर, हैंडबिल आदि के माध्यम से जागरूकता पैदा की जाए.


यह भी पढ़ें


लॉकडाउन से हालात बेहतर, गरीबों को नवबंर तक मुफ्त अनाज, पढ़ें- मोदी के संबोधन की सभी बड़ी बातें