सोनभद्र: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में विकास दौड़ रहा है जिससे लोगों का जीवन स्तर ऊंचा हुआ है और लोगों में खुशहाली बढ़ी है.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद में 478.29 करोड़ रुपए की 45 परियोजनाओं का शिलान्यास किया और 111.61 करोड़ रुपए की नौ परियोजनाओं का लोकार्पण किया.


योगी यहां समाज कल्याण विभाग द्वारा आयोजित 1001 गरीब, आदिवासी समाज की कन्याओं की सामूहिक विवाह कार्यक्रम में भी शामिल होने आए थे. मुख्यमंत्री ने विवाह वेदी पर बैठे 1001 जोड़ों को आशीर्वाद दिया और मंच पर प्रतीक स्वरूप सात वैवाहिक जोड़ों को प्रमाणपत्र दिया जिसमें अल्पसंख्यक समुदाय के जोड़े भी शामिल थे. इसके अलावा उन्होंने अन्य लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास प्रमाण पत्र भी वितरित किए.


गोरखपुरः युवक के लिए परेशानी का सबब बन गई बेटे की एक गलती, एयरपोर्ट अथॉरिटी ने पुलिस के हवाले किया


उन्होंने कहा कि सोनभद्र चूंकि एकमात्र आदिवासी बहुल जनपद है, प्रधानमंत्री की विशेष निगाह है और उनकी मंशा के अनुरूप यहां ज्यादा से ज्यादा विकास कार्य हो रहे हैं.
उन्होंने ग्रामीण आवास की चर्चा करते हुए कहा कि जहां पिछली सपा शासन ने पूरे कार्यकाल के दौरान कुल 63000 आवास आवंटित किए वहीं हमने 885000 आवास एक वर्ष में कर दिए जिसमें से 22000 अकेले सोनभद्र को मिले हैं.


उन्होंने कहा कि हमने यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि सभी आवासों में प्रधानमंत्री की उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस, स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय और जहां तक बिजली लाइन पहुंची हो वहां तब बिजली कनेक्शन, जहां बिजली कनेक्शन संभव नहीं है वहां सौर लाइट से रोशनी मिल जाए.


यूपी में पीएम मोदी की ताबड़तोड़ रैलियां, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की नींव रखने के साथ कर सकते हैं कई बड़े एलान


मुख्यमंत्री योगी ने सामूहिक विवाह की चर्चा करते हुए कहा कि आज दहेज जैसे दानव से बचने के लिए सामूहिक विवाह का आयोजन अवश्य होना चाहिए जिसमें समाज के सभी तबके के लोगों को बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर पुण्य का भागी बनना चाहिए.