सीतापुर: यूपी के सीतापुर से लगातार एक के बाद एक कुत्तों द्वारा बच्ची की जान लिए जाने के मामले सामने आ रहे हैं. अब खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मामले में सक्रिय हुए हैं और अधिकारियों को कुत्तों के आतंक से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं.


उन्होंने कहा कि खूंखार कुत्तों से निपटने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं. उन्होंने मारे गए बच्चों और उनके परिवार के प्रति संवेदना भी जताई. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में तत्काल विशेषज्ञों की राय ली जानी चाहिए.


बनारस में बंदरों का आतंक, एक-दूसरे पर जिम्मेदारी डाल रहे निगम और वन विभाग


यूपी के सीतापुर जिले के खैराबाद इलाके में खूंखार कुत्तों का आतंक है. इन कुत्तों के हमले से 12 बच्चों की मौत हो चुकी है, जबकि कई जख्मी हैं. दर्जन भर गांव दहशत में जीने को मजबूर हैं. बच्चे डर की वजह से स्कूल नहीं जा पा रहे हैं.


हालांकि कई लोगों का ये भी कहना है कि ये कुत्ते नहीं भेड़िए हैं. खैराबाद इलाका यूपी की राजधानी लखनऊ से महज 80 किलोमीटर दूर है. ये खूंखार कुत्ते बच्चों के अलावा भेड़-बकरियों को भी अपना निशाना बना रहे हैं.


यूपी के छह शहर दुनिया के सबसे ज्यादा प्रदूषित शहरों की सूची में


इस पूरे मामले में रिपोर्ट बनाने वाले सीतापुर के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी रविंद्र प्रसाद यादव का कहना है उनकी पड़ताल में ये पता चला है कि ये साधारण कुत्ते नहीं है जो मांसाहारी हो गए हैं. ये भेड़िया या कोई और खूंखार जानवर हो सकते हैं क्योंकि ये गर्दन पर हमला करते हैं. उन्होंने बताया कि शरीर को नोचा तो गया है लेकिन हमलावर ने मांस नहीं खाया है.