लखनऊ: देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी की हालत पिछले 24 घंटों से बेहद नाज़ुक है. दिल्ली के एम्स अस्पताल में बुधवार देर रात से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. बीजेपी के दिग्गज नेता लगातार उन्हें देखने एम्स पहुंच रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी एम्स पहुंच सकते हैं. योगी इस वक्त गोरखपुर में हैं और जल्द ही दिल्ली के लिए रवाना हो सकते हैं.


योगी ने कहा कि अटल जी तबीयत को देखते हुए हमने सारे प्रोग्राम रद्द कर दिए हैं. इसके बाद पार्टी और सराकर को जो फैसला होगा वैसे आगे बढ़ेंगे. योगी ने कहा कि हमलोग दुआ करते हैं कि वो जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. हमेशा की तरह हम लोगों को उनका मार्गदर्शन मिलता रहे.



अटल बिहारी बाजपेय़ी के यूपी से लगाव पर सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश अटल जी की जन्मभूमि और कर्मभूमि रही है. सबसे पहले वो बलरामपुर से सांसद बने थे उसके बाद लखनऊ से अपनी सियासी पारी को आगे बढ़ाया. भारत के लोकतांत्रिक इतिहास में इतना विराट व्यक्तित्व मिलना बहुत कठिन है. योगी ने कहा कि एक सर्व समावेशी राजनीति, राजनीतिक स्थिरता और राजनीतिक मूल्यों-आदर्शों को जोड़ने का काम अटल जी ने किया है.


बता दें कि यूपी के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी पूर्व प्रधानमंत्री की तबीयत को लेकर बहुत चिंतित हैं और लगातार उनका हालचाल ले रहे हैं. दिनेश शर्मा ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की खराब तबीयत की सूचना से मैं बहुत दुखी हूं, वह हमेशा मेरे लिए एक प्रेरणा और पथप्रदर्शक रहे हैं. उनके बारे में बात करते हुए उप-मुख्यमंत्री रो पड़े.