लखनऊ: पिछले कुछ दिनों से जेल में बंद यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई को लेकर कांग्रेस सक्रिय हो गई है. इस सिलसिले में यूपी कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की. कांग्रेसी नेताओं ने राज्यपाल को अजय कुमार लल्लू को अमानवीय तरीके से गिरफ्तार कर जेल भेजे जाने के बारे में जानकारी दी. मुलाकात में पार्टी नेताओं ने आरोप लगाया कि लल्लू की अमानवीय एवं असम्मानित ढंग गिरफ्तारी की गई है. साथ ही उन्हें पहले आगरा में और फिर बाद में लखनऊ में अधिकारियों द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है.


वही, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्र के नेतृत्व में गए कांग्रेस प्रतिनिधिमण्डल के अनुरोध को स्वीकार करते हुए राज्यपाल ने पार्टी नेताओं को इस प्रकरण में गम्भीरता पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है. राज्यपाल से मिलने गये इस प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी, नसीमुद्दीन सिद्दीकी और दीपक सिंह शामिल थे.





बता दें कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू प्रवासी श्रमिकों को भेजे जाने वाली बसों के विवाद को लेकर जेल में हैं. लल्लू को 1 हजार बसों में से कई वाहनों के पंजीयन संख्या में कथित रूप से गड़बड़ी पाये के बाद धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. विशेष एमपी-एमएलए अदालत ने सोमवार को उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी. कांग्रेस अब निचली अदालत के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देगी.


ये भी पढ़ें:
फिरोजाबाद में कोरोना का कहर, चार दिन से अस्पताल में भर्ती BJP महिला पार्षद का निधन