लखनऊ: कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश से रोजाना बलात्कार की खबरें आती हैं. जिन्हें सुनकर दिल दहल जाता है. अभी उन्नाव में एक लड़की को जिंदा जला दिया गया. अकेले उन्नाव जिले में ही 11 महीने में लगभग 90 बलात्कार के मामले सामने आये हैं. उन्होंने सरकार से सवाल पूछा कि यह सब क्यों और कैसे हो रहा? आरोपियों का मनोबल कैसे बढ़ा हुआ है? पीड़िता की सुरक्षा को लेकर आखिर सरकार गंभीर क्यों नहीं है?


संगठन की मजबूती परखने के साथ ही आगामी कार्यक्रम और योजनाओं को लेकर प्रियंका गांधी शुक्रवार को अपने दो दिनी दौरे पर लखनऊ आयी हैं. सुबह प्रियंका ने सबसे पहले लखनऊ कांग्रेस मुख्यालय पर बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर उनको पुष्पांजलि अर्पित की. इसके बाद दिन भर संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. मीडिया से बात करते हुए प्रियंका ने कहा कि उन्नाव की ही एक लड़की को कैसे एक बीजेपी के एक विधायक ने मारने की साजिश रची थी. उस केस का क्या हुआ? शाहजहांपुर के मामले में क्या हुआ? बिल्कुल साफ है कि उत्तर प्रदेश की सरकार अपराधियों को शह दे रही है. मुख्यमंत्री को सामने आकर जिम्मेदारी लेनी चाहिए.


प्रियंका ने कहा कि प्याज 120 रुपये किलो बिक रही है. लहसुन 200 रुपये किलो है. बीजेपी के नेता बेतुके बयान दे रहे हैं. कोई बोल रहा है कि वे प्याज नहीं खाते. सच्चाई से मुंह चुरा रहे हैं. महंगाई की मार जनता पर कभी भी इतनी बुरी नहीं पड़ी थी. उन्होंने कहा कि जीडीपी की दर गिरकर 4.5 फीसदी हो गयी है. कोई सेक्टर नहीं है जहां मंदी की मार न हो. यह सब बीजेपी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण है. जनता कष्ट में है. सरकार मौज कर रही है.


कांग्रेस महासचिव ने यह भी कहा कि देश ने कभी इस तरह की बेरोजगारी नहीं देखी थी. उत्तर प्रदेश बेरोजगारी में सबसे ऊपर है. भर्तियां लटकी पड़ीं हैं. बीजेपी के नेता कहते हैं कि युवा लायक नहीं हैं. इससे बड़ी बात और क्या हो सकती है. आये दिन युवाओं को छला रहा है. उन्होंने कहा कि किसानों को फसलों का दाम नहीं मिल रहा है. मिर्जापुर से लेकर झांसी तक किसानों की जमीनों को जबरन हड़पा जा रहा है. किसान आत्महत्या कर रहा है. उसे न खाद मिल रही है और न पानी. उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं प्राकृतिक आपदा और सरकारी नीतियों की मार खाये अन्नदाताओं को बैंकों की नोटिस भेजी जा रही है. सरकार अपने अमीर दोस्तों का 5.5 लाख करोड़ रुपया माफ कर सकती है लेकिन किसानों का एक पाई माफ नहीं करना चाहती है. सूट बूट की सरकार देश बेच रही है.


यह भी पढ़ें-


कांग्रेस सांसदों ने स्मृति ईरानी के साथ संसद में किया दुर्व्यवहार, बीजेपी ने की कार्रवाई की मांग


POCSO कानून के अपराधियों को नहीं मिले दया याचिका का अधिकार- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद