भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि अब राजनीति से रिटायरमेंट लेने का वक्त आ गया है. उन्होंने कहा, ''मैंने और कांतिलाल भूरिया दोनों ने लंबे समय तक राजनीति की है. अब हम इस उम्र में पहुंच गए हैं जहां हमें संन्यास ले लेना चाहिए. नए नए लड़के आगे बढ़ेगे. कांतिलाल भूरिया भी अपना आखिरी चुनाव लड़ रहे हैं.''


अलीराजपुर जिले के ग्राम बोरी में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार गिराने की अपवाह फैला रही है, लेकिन वो सरकार नहीं गिरा सकते. कांग्रेस का कोई भी विधायक इधर से उधर नहीं जाएगा, हमने तो एक नमूना भी बीजेपी को दिखा दिया.


सिंह ने कहा कि बीजेपी आरोप लगा रही है कि कांग्रेस के राज में उनके कार्यकर्ताओ की हत्या हो रही है, लेकिन हत्यारे तो बीजेपी के ही लोग निकलते हैं. बजरंग दल और आरएसएस के लोग ही अपने कार्यकर्ताओं की हत्या में पकड़े जा रहे है.


बता दें कि झाबुआ में 21 अक्टूबर को उप-चुनाव होने वाला है. इस चुनाव को जीतने के लिए सत्ताधारी दल कांग्रेस और विपक्षी दल बीजेपी ने पूरा जोर लगा दिया है. कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया को उम्मीदवार बनाया है. वहीं बीजेपी ने भानू भूरिया को टिकट दिया है.


हरियाणा चुनाव: पति अशोक तंवर के फैसले के साथ नहीं अवंतिका, कहा- आखिरी सांस तक कांग्रेस में रहूंगी