लखनऊ. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ट्वीटर पर सक्रिय रहते हुये उत्तर प्रदेश की गतिविधियों पर लगातार पैनी निगार रख रही है. रविवार को उन्होंने अलीगढ़ के पोस्टमार्टम हाउस की अव्यवस्था को लेकर राज्य की योगी सरकार को घेरा. उन्होंने एक ट्वीट के जरिये लिखा कि मीडिया में आई जानकारी के मुताबिक अलीगढ़ के पोस्टमार्टम हाउस के बाहर शव रखे हैं, परिजनों के अनुसार उनसे बर्फ की सिल्ली के लिये धन की उगाही की जा रही है.


प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि ''मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अलीगढ़ के पोस्टमार्टम गृह में भारी अव्यवस्था है। शव बाहर रखे हैं। मृतकों के परिजनों के अनुसार, उनसे बर्फ की सिल्ली के लिए पैसे की उगाही हो रही है। कोरोना काल में सरकार के दावों के बावजूद भारी दुर्दशा की खबरें आ रही हैं''।





अब तक मिली जानकारी के अनुसार, अलीगढ़ में पोस्टमॉर्टम हाउस में अव्यवस्थाओं का आलम है. यहां का डीप फ्रीजर खराब है, जिसकी वजह से शव खराब हो रहे हैं. मजबूरन बर्फ पर उनको रखना पड़ रहा है. बर्फ के पैसे भी मृतक के परिवार वालों से लिए जा रहे हैं.


गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बीच रिपोर्ट आने के चक्कर में शवों का तत्काल पोस्टमार्टम नहीं किया जा रहा है. इधर, वहां लगे दो फ्रीजरों में से एक खराब हो चुका है.


पोस्टमार्टम हाउस के प्रभारी ने जानकारी देते हुये बताया कि प्रतिदिन औसतन 10 से 12 शव पोस्टमार्टम के लिए आते हैं. वर्तमान में एक फ्रीजर खराब पड़ा है. ऐसी स्थिति में मजबूरी में शवों को बर्फ की सिल्ली पर रखा जा रहा है. मेडिकल कॉलेज से कोरोना की रिपोर्ट देरी में आने के चलते भी शवों का पोस्टमार्टम रुका पड़ा रहता है. उन्होंने कहा कि शवों का पोस्टमार्टम 76-76 घंटे बाद हो पा रहा है. इसको लेकर अधिकारियों को पत्र लिखा गया है. जल्द ही समस्या का समाधान होने की उम्मीद है.


ये भी पढ़ें.


मेरठ: युवती की शादी कहीं और तय होने से नाराज सिरफिरे आशिक ने खेला खूनी खेल, युवती, पिता और भाई को मारी गोली, दो की मौके पर ही मौत