नई दिल्ली: जहां एक तरफ कांग्रेस, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने के सरकार के फैसले का विरोध कर रही है वहीं पार्टी के कुछ नेताओं की राय इसपर जुदा है. अब बिहार के सुपौल की पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता रंजीत रंजन ने सरकार के इस फैसले को सही बताया है. इससे पहले यूपी की कांग्रसे विधायक अदिति सिंह, कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी और दीपेंद्र हुड्डा सरकार के फैसले को सही बता चुके हैं.


रंजीत रंजन ने कहा कि उनकी निजी राय है कि जम्मू-कश्मीर से 370 हटना सही है. उन्होंने ये भी कहा कि इसे हटना ही था. हमारी सरकार ने भी इसमें से कई क्लॉज हटाए थे. कांग्रेस नेता ने कहा, ''चूंकि हमलोग विपक्ष में हैं तो लोग सोचते हैं कि हमलोग विरोध ही करेंगे. लेकिन मेरी निजी राय है कि ऐसा हरगिज नहीं होना चाहिए...चूंकि आप विपक्ष में हैं तो हर वो चीज जो आपको अच्छी भी लगती हो और देश के लिए भी सही हो तो उसके लिए हम सिर्फ विरोध करें कि हम सिर्फ विपक्ष में बैठे हैं तो मेरी निजी राय है कि जो 370 है..जो टेम्परेरी था...हटना ही था....हमारी गवर्नमेंट ने भी बहुत सारे क्लॉज हटाए थे...370 हटना था...मेरी राय में ये सही हुआ है.''





बता दें कि इससे पहले रायबरेली से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह ने सरकार के इस फैसले को सही बताया. उन्होंने कहा था वे इसे हटाने के पक्ष में हैं. ये बहुत बड़ा हिस्टोरिक डिसिजन है. वहीं कांग्रेस के पूर्व महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने सोमवार को कहा था कि यह राष्ट्रीय संतोष की बात है. इसके अलावा दीपेंद्र हुड्डा ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि 21वीं सदी में अनुच्छेद 370 औचित्य नहीं है. हालांकि बाद में उन्होंने अपना ट्वीट हटा लिया.


यह भी देखें