प्रयागराज: राफेल विमान खरीद मामले में कांग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी पर एक बार फिर सीधा हमला बोलते हुए उन्हें प्रयागराज के कुंभ मेले के दौरान गंगा में डुबकी लगाकर अपने पापों का प्रायश्चित करने की नसीहत दी है. कांग्रेस प्रवक्ता शकील अहमद ने कहा है कि राफेल खरीद में पीएम मोदी ने अपने पूंजीपति दोस्तों को फायदा पहुंचाने के लिए पाप किया है.


उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह देश के रक्षामंत्री को दरकिनार कर पूजीपतियों के साथ फ्रांस गए थे. उनकी वजह से हिन्दुस्तान एरोनॉटिकल्स लिमिटेड के कर्मचारियों के सामने रोज़गार का संकट पैदा हुआ है.


शकील अहमद ने कहा कि देश का पैसा लुटाना और देश के साथ धोखा करना बड़ा पाप है, ऐसे में पीएम मोदी को चाहिए कि वह प्रयागराज के कुंभ मेले में आकर गंगा में डुबकी लगाकर अपने पापों का प्रायश्चित करें.


प्रयागराज में की गई प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस प्रवक्ता शकील अहमद ने कहा कि मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोला है और तथ्यों को छिपाया है. उम्मीद है कि देश की सबसे बड़ी अदालत इस मामले में अब खुद ही संज्ञान लेगी.


शकील अहमद के मुताबिक़ पीएमओ को यह साफ़ करना चाहिए कि पीएम मोदी के फ्रांस दौरे में उनके साथ कौन-कौन से पूंजीपति व दूसरे लोग गए थे. पीएमओ इस मामले में किसी भी आरटीआई का जवाब नहीं दे रहा है, इससे साफ़ हो रहा है कि जिन लोगों को राफेल सौदे में फायदा हुआ है, वह ही पीएम मोदी के साथ फ्रांस गए थे.


राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी ने देश के सत्तर शहरों में प्रेस कांफ्रेंस की थी. इसके जवाब में कांग्रेस पचास जगहों पर प्रेस कांफ्रेंस कर रही है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी प्रवक्ता शकील अहमद इसी मामले में प्रयागराज भेजे गए थे.