पटनाः देश में लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में उछाल आ रहा है. लगातार 21 दिन तक कीमतें बढ़ने के बाद रविवार को इस पर रोक लगी थी, लेकिन फिर सोमवार को कीमतें बढ़ गईं. ऐसे में बढ़ती कीमत के कारण केंद्र सरकार पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं और अब राजनीतिक दलों ने भी सड़कों पर उतरना शुरू कर दिया है. सोमवार को बिहार की राजधानी पटना में कांग्रेस नेताओं ने साइकिल, बैलगाड़ी, घोड़ागाड़ी चलाकर विरोध प्रदर्शन किया.


देशभर के जिला मुख्यालयों में कांग्रेस का प्रदर्शन


तेल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी सोमवार को देशभर के जिला मुख्यालयों में ये प्रदर्शन कर रही है. पटना में रैली का नेतृत्व कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष मदन मोहन झा ने किया. उनके साथ ही बाकी कांग्रेस कार्यकर्ता भी सड़क पर उतरे.


मदन मोहन झा आरोप लगाया कि ये सरकार आंख और मुंह बंद कर काम करती है, लेकिन उनकी पार्टी विरोध करती रहेगी. झा ने कहा, “आंख और मुंह बंद कर काम करने वाली सरकार है. ये विरोध को नजरअंदाज करती है, मगर हमारा काम है विरोध करना. महागठबंधन के अन्य घटक दल अपनी तरह से विरोध कर रहे हैं और यह हमारा विरोध प्रदर्शन है.”


कांग्रेस की विरोध रैली में पार्टी नेता और कार्यकर्ता साइकिल, ठेला, रिक्शा, बैलगाड़ी, घोड़ागाड़ी पर सवार होकर ही पटना की सड़कों पर निकल पड़े. विरोध प्रदर्शन के बाद कांग्रेस नेता जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को देंगे ज्ञापन.


RJD ने भी निकाली थी विरोध रैली


वहीं कांग्रेस अध्यक्ष झा ने यह भी साफ किया कि यह जरूरी नहीं कि महागठबंधन के सभी दल एक साथ मिलकर ही विरोध करें. हाल ही में महागठबंधन के प्रमुख दल आरजेडी के तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ साइकिल रैली निकाली थी.


बिहार में इसी साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं, जिसको देखते हुए विपक्षी दल पेट्रोल और डीजल जैसे जनसाधारण के मुद्दों पर सरकार को घेरने में जुटी है.


ये भी पढ़ें

एक दिन के ब्रेक के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमत फिर बढ़ी, जानिए आज क्या हैं नए दाम?

कोरोना अपडेट: देश में लगातार दूसरे दिन 19 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, अबतक 16475 लोगों की मौत