भोपाल: इस साल के अंत में मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 27 और 28 सितम्बर को प्रदेश के दो दिवसीय चुनावी दौरे पर जाएंगे. इस दौरान वह चित्रकूट के पवित्र कामदगिरि पर्वत स्थित कामतानाथ मंदिर के दर्शन करने के बाद सतना और रीवा जिलों में जनसभाएं और रोड-शो करेंगे. इस पखवाड़े में यह उनका मध्य प्रदेश का दूसरा चुनावी दौरा होगा. इससे पहले उन्होंने 17 सितंबर को भोपाल में मंत्रोच्चारण के बाद अपना करीब 14 किलोमीटर का रोड शो किया था और फिर रैली को संबोधित किया था.


मध्य प्रदेश कांग्रेस मीडिया प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता ने कहा, ''राहुल गांधी 27 और 28 सितम्बर को मध्य प्रदेश के सतना और रीवा जिलों में आएंगे. वह सबसे पहले चित्रकूट के कामदगिरि पर्वत स्थित कामतानाथ मंदिर के दर्शन करेंगे और इसके बाद जनसभाएं और रोड-शो करेंगे.''


गुप्ता ने कहा कि राहुल 27 सितंबर को हेलीकॉप्टर से इलाहाबाद से चित्रकूट के लिए रवाना होंगे और उसी दिन सुबह 11.10 बजे चित्रकूट पहुंचेंगे और सीधे कामतानाथ मंदिर के दर्शन करने जाएंगे. मंदिर दर्शन के बाद वह पास में ही दोपहर 12 बजे चित्रकूट में एक छोटी सभा करेंगे. इसके बाद वह सतना जायेंगे.


गुप्ता ने कहा कि राहुल सतना में 2.10 बजे आम सभा को संबोधित करेंगे. वह 3.15 बजे बस से रीवा के लिए रवाना होंगे और पांच बजे रीवा शहर में रोड शो करेंगे. इसके बाद वह शाम 6.30 बजे सिरमोर सर्किल रीवा में आम सभा को संबोधित करेंगे.


आधार पर सुप्रीम कोर्ट ने किया कांग्रेस के नजरिये का समर्थन: राहुल गांधी


28 सितम्बर को राहुल 11 बजे बस से रवाना होकर 11.20 बजे सैपुर मोड़, प्रातः 11.50 बजे ग्राम बरोन, दोपहर एक बजे बैकुंठपुर में बैठक, दोपहर 3.25 बजे लालगांव में नुक्कड़ सभा, शाम 4.45 बजे नुक्कड़ सभा चुमारी (विधानसभा त्योंथर जिला रीवा) को संबोधित करेंगे. राहुल के इस दो दिवसीय दौरे के दौरान मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और मध्य प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहेंगे.