इलाहाबाद: यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के शहर इलाहाबाद में बेख़ौफ़ बदमाशों ने हत्या की एक और सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया है. यहां शुक्रवार की देर रात को मैरिज पार्टियों में खाना बनाने वाले कुक की गोली मारकर हत्या कर दी गई.


बदमाशों ने रिंकू नाम के कुक को सिर में गोली मारी थी. गंभीर हालत में उसे इलाज के लिए मेडिकल कालेज द्वारा संचालित स्वरूपरानी नेहरू हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.


कुक रिंकू की हत्या किसने और क्यों की, फिलहाल यह बहुत साफ़ नहीं हो सका है. रिंकू रोज़ाना रात को दोस्तों के साथ बैठकर शराब पीता था. शुक्रवार को भी वह दोस्तों के साथ ही घर से निकला था. आशंका जताई जा रही है कि शराब के नशे में आपस में विवाद होने पर दोस्तों ने ही उसे गोली मार दी.


वारदात के बाद से शराब पार्टी में शामिल होने वाले सभी दोस्त फरार हैं. इस बारे में इलाहाबाद के एसएसपी नितिन तिवारी का कहना है कि क़त्ल की इस सनसनीखेज वारदात में कई एंगल पर छानबीन की जा रही है. शुरुआती तफ्तीश में शराब में नशे में हुए झगडे की वजह से क़त्ल किये जाने की बात सामने आई है.


पुलिस अफसरों का दावा है कि जल्द ही तफ्तीश पूरी कर मामले का खुलासा कर दिया जाएगा. बदमाशों ने इस घटना को राष्ट्रपति के कार्यक्रम के दिन अंजाम देकर क़ानून व्यवस्था को बड़ी चुनौती दी है. जिस इलाके में क़त्ल की यह वारदात हुई है, वहीं से कुछ देर पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का काफिला गुजरा था.