पटना: कोरोना वायरस के कहर से बिहार भी अछूता नहीं है. सरकार से लेकर सभी अधिकारी लोगों से घर से ना निकलने की अपील कर रहे हैं. लोगों को जागरुक करने के लिए पटना में लॉक डाउन की सूचना जारी की गई, लाउडस्पीकर से लोगों को घर में रहने की हिदायत दी गई. बिहार के मुख्यमंत्री से लेकर सरकार के अधिकारियों ने मिन्नतें की. वहीं बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने लोगों के सामने हाथ तक जोड़े लेकिन बावजूद इसके कुछ लोग महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं.


पटना के कई इलाकों में लोग शहर में गाड़ी लेकर निकल पड़े. ऐसे तफरी करते लोगों की पुलिस ने खूब खबर ली. मामला पटना के कंकड़बाग में हनुमान नगर मलाही पकड़ी इलाके की है. पुलिस ने आज लोगों को पहले समझया. उसके बाद भी सड़कों पर उतरे कुछ लोगों की पुलिस ने पिटाई भी की.पुलिस वाले आज किसी को बख्शने के मूड में नहीं थे. पहले दिन तो थोड़ी छूट दी थी लेकिन लोगों के ना मानने की वजह से दूसरे दिन कड़ाई की जा रही है.


देश मे कोरोना आज महामारी का रूप ले चुका है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कई राज्यों में लॉक डाउन कर दिया. बिहार सरकार ने भी एहतियातन लॉक डाउन का आदेश जारी कर दिया है जिसके मद्देनजर बिहार पुलिस काफी सख्त हो गई है.सरकार के निर्देश के बाद जिले के सभी एसपी ने सड़क पर उतर कमान संभाल ली है. इसी कड़ी में अनावश्यक रूप घूमने वाले लोगों पर पुलिस सख्ती कर रही है.लॉक डाउन की धज्जियां उड़ाते कानून तोड़ने वालों पर पुलिस ने आज लाठी बरसाई.


पटना के एसएसपी ने बताया कि "पुलिस लागातर कई जगहों पर बैरिकेडिंग कर सभी लोगों की जांच कर रही है.पुलिस लागातर लोगों से आग्रह कर रही है कि अनावश्यक सड़क पर न निकलें.अगर आपको बहुत जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले अथवा घर में रहें. इन बातों के बावजूद कई लोग जो सड़क पर घूमते नज़र आते हैं तो पुलिस सख्ती से पेश आएगी.जिसके लिए सभी चौराहों एवं सड़क पर पर्याप्त पुलिस की तैनाती की गई है.


Coronavirus से निपटने के लिए रिटायर्ड डॉक्टरों की सेवाएं लेगी जम्मू कश्मीर सरकार

कोरोना संकट के बीच चीन अपनी करतूतों से नहीं आ रहा बाज, हिंद महासागर में तैनात किए अंडरवाटर ड्रोन्स