नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने राज्य में सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर, जिम और सिनेमाघरों को 30 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया है. हालांकि बोर्ड एग्जाम अपनी तय तारीख के अनुसार चलते रहेंगे.


देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस खतरनाक वायरस से अब तक देश में 82 लोग संक्रमित पाए गए हैं. वहीं इससे दो लोगों की मौत भी हो चुकी है. हाल ही में दिल्ली में एक बुजुर्ग महिला को इस वायरस के चलते अपनी जान गंवानी पड़ी. वहीं कोरोना वायरस के खतरे बढ़ता देख राज्य सरकारें भी किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहती हैं.


राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस के चलते राज्य में सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर, जिम और सिनेमाघरों को 30 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया है. हालांकि सरकार ने बोर्ड परिक्षाएं स्थगित नहीं की हैं. बोर्ड एग्जाम अपनी तय तारीख के अनुसार चलते रहेंगे.


इससे पहले जम्मू-कश्मीर, केरल, महाराष्ट्र, दिल्ली में 31 मार्च तक स्कूल, सिनेमाघरों आदि को बंद कर दिया है. साथ ही यूपी में 22 मार्च तक सभी स्कूल बंद करने का आदेश योगी सरकार ने दिया है. कोरोना वायरस को देखते हुए देश में कई बड़े-बड़े इवेंट्स रद्द किए जा रहे हैं.


ये भी पढ़ें


चीन के बाद भारत-अमेरिका में कोरोना का कहर, जानिए दुनिया के बाकी देशों का कैसा है हाल


भारत में क्रिकेट के साथ-साथ किन खेलों पर पड़ा कोरोना वायरस का असर, एक क्लिक में जानिए