लखनऊ: कोरोना वायरस से बचाव के लिए केंद्र समेत सभी राज्यों के मुख्यमंत्री हर संभव प्रयास कर रहे हैं. अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसी के मद्देनज़र सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को खत लिखा. उन्होंने खत लिखकर भावुक अपील की है.


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को चिट्ठी लिखकर कहा है,''आपदा के वक़्त में उत्तर प्रदेश की भूमि पर जहां के भी नागरिक हैं उन सबकी सुविधाओं का ध्यान रखना हमारी ज़िम्मेदारी है, हम उनकी हिफ़ाज़त कर रहे हैं, हमें इस आपदा से मिलकर लड़ना है.''


UP सीएम ने आगे लिखा,'' राज्य सरकारों से अपील है कि उनके राज्यों में रह रहे उत्तर प्रदेश के निवासियों की भी देखरेख करें और उनकी हिफ़ाज़त करें.''


बता दें कि लॉकडाउन के चलते हजारों मजदूर दिल्ली और अन्य कुछ राज्यों से अपने प्रदेश लौट रहे हैं. प्रवासी मजदूरों का पलायन एक बड़ी समस्या हो गई है. मजदूरों का कहना है कि उनके पास खाने को कुछ नहीं है और काम-धंधा भी ठप पड़ा है, ऐसे में वापस लौटने के अलावा उनके पास कोई विकल्प नहीं है.


बता दें कि कोरोना मरीजों की संख्या देश में लगातार बढ़ रही है. अब तक कुल 1140 लोग इस गंभीर वायरस से संक्रमित हैं. वहीं 27 लोगों की जान इस कोरोना वायरस लेली है.