बलियाः उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित दो व्यक्तियों की मौत और निरन्तर बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने बलिया शहर और आसपास के क्षेत्र में तीन जुलाई से पूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया है.


जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने बृहस्पतिवार को बताया कि जिला मुख्यालय में एक व्यक्ति की बुधवार को मृत्यु के बाद उसकी जांच की गई, जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव मिला. बृहस्पतिवार को एक कोरोना रोगी को वाराणसी भेजा गया था. उसकी भी मौत हो गई है.


उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय और आसपास के क्षेत्र में पिछले 10 दिन में 42 से अधिक रोगी पाये गये हैं, जिनमें 30 से अधिक रोगियों ने कोई यात्रा नहीं की गई. जिला पूर्ति कार्यालय व बाल विकास परियोजना के कार्मिक कोरोना रोगी मिले हैं.


शाही ने बताया कि बलिया शहर के हर मुहल्ले व आसपास के क्षेत्र निषिद्ध क्षेत्र हो गए हैं . बलिया शहर व आसपास के क्षेत्र में तीन जुलाई से 10 जुलाई तक पूर्ण रूप से लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. इस दौरान व्यापारिक प्रतिष्ठान और आवाजाही पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा . केवल आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति, स्वास्थ्य सेवाओं और शांति व्यवस्था कार्य में लगे अधिकारी व कर्मचारी ही संबंधित क्षेत्रों में आ-जा सकेंगे.


अभी तक देशभर में 604641 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. वहीं वर्तमान में 226947 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. अबतक देशभर में 17834 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है. वहीं 359859 लोगों का इलाज सफल रहा है. वहीं उत्तर प्रदेश में अबतक 24 हजार से ज्यादा संक्रमित मामले सामने आए हैं. देश में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली और गुजरात के बाद सबसे ज्यादा संक्रमित उत्तर प्रदेश में हैं.


इसे भी देखेंः
Shivraj Singh Chauhan का राज, Jyotiraditya Scindia हैं असली महाराज?


गोरखपुर: महंगी शराब पीने के शौकीन हो जाएं सावधान, सामने आया है ये हैरान करने वाला मामला