नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर के डीएम सुहास एल वाई ने कोरोना महामारी को लेकर अपने ज़िला के लोगों को एक पत्र लिखा है. दो पन्ने के पत्र में उन्होंने अब तक कोरोना से हुई अपनी जंग के बारे में लोगों को अवगत कराया है. उन्होंने इस महामारी के वक्त मिले लोगों के समर्थन के लिए सभी का शुक्रिया भी अदा किया है.


गौतम बुद्ध नगर के डीएम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस लेटर को शेयर करते हुए लिखा गया, "निवासियों के लिए पत्र." इस पत्र में डीएम ने ज़िले में हुए तमाम कार्यों का भी लेखा जोखा पेश करने की कोशिश की है.



मेडिकल टीम को रियल कोरोना वॉरियर्स बताते हुए उन्होंने कहा कि ज़िले में कोरोना के मरीज़ों के ठीक होने का दर 70 फीसदी से ज्यादा है. उन्होंने ये भी बताया कि बीते दो हफ्ते में जो भी कोरोना के मरीज़ अस्पताल में भर्ती हुए थे, उनमें से लगभग ज्यादातर लोग ठीक हो चुके हैं.


डीएम सुहास एल वाई ने ये भी बताया है कि स्वास्थ्य टीमें अलग अलग जगहों पर हेल्थ कैंप्स भी लगा रही हैं और लोगों की स्क्रीनिंग कर रही हैं. लक्षण मिलने पर शुरूआत में ही इलाज किया जा रहा है. उन्होंने कहा है कि सभी चीजें की जा रही हैं ताकि मृत्यु दर घटाई जा सके


डीएम के मुताबिक जिला में अब तक 100 हज़ार से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं. उनके मुताबिक गौतम बुद्ध नगर में हर 10 लाख लोगों पर करीब 5 हज़ार टेस्ट का अनुपात है. ये राष्ट्रीय टेस्ट अनुपात से दोगुना से भी ज्यादा है.