जम्मू: कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे संक्रमण को रोकने के लिए घोषित लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाया गया है जिसका सीधा असर जहां आम जनजीवन पर पड़ने वाला है, वहीं इसका असर जम्मू के दो ट्यूलिप गार्डन पर भी पड़ा है. जम्मू और सनासर में पूरी तरह से खिले यह दो ट्यूलिप गार्डन लॉकडाउन पूरी तरह से वीरान पड़े हुए हैं.


जम्मू के उधमपुर ज़िले के सनासर में बनाये गए एक ट्यूलिप गार्डन को इलाके के सब से सुन्दर स्थान पर बनाया गया है और विश्व प्रसिद्ध हिल स्टेशन पटनीटॉप से कुछ की दूरी पर होने से इस गार्डन को देखने बड़ी संख्या में पर्यटक आते रहते हैं. हालांकि, इस साल सनासर का यह ट्यूलिप गार्डन इस समय पूरी तरह से खिल गया है और इसकी सुंदरता देखते ही बनती है, लेकिन लॉकडाउन के चलते कोई भी पर्यटक इस गार्डन को देखने नहीं पहुंच रहा है.


प्रदेश के फ्लोरीकल्चर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी सनासर के ट्यूलिप गार्डन में अच्छी और उच्च नसल के ट्यूलिप पूरी तरह से खिले हुए हैं लेकिन लॉकडाउन के चलते उन्हें देखने कोई नहीं आ रहा है. उन्होंने बताया कि सनासर की प्राकृतिक सुंदरता को ध्यान में रखते हुए कश्मीर के प्रसिद्ध ट्यूलिप गार्डन के बाद यहां ट्यूलिप गार्डन बनाया गया था जिसके बाद इसको देखने के लिए हर साल पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ती रही.


इसके साथ ही जम्मू शहर से कुछ किलोमीटर दूर भौर कैंप के ट्यूलिप गार्डन में भी लॉकडाउन का असर देखा जा सकता है. सनासर के गार्डन की तरह यह गार्डन भी पूरी तरह तैयार है लेकिन यहां भी कोई पर्यटक नहीं पहुंच पा रहा है.


Covid-19: कोरोना आपदा से लड़ने के लिए BJP ने किया टास्क फोर्स का गठन, कांग्रेस ने कसा तंज

लॉकडाउन: बीते 77 दिनों में देश पर कैसे मुसीबतों का पहाड़ टूटा, जीने का तरीका तक बदल गया