प्रयागराज: कोरोना वायरस के खतरे को कम करने के लिए पीएम मोदी की जनता कर्फ्यू की अपील का भगवाधारी साधू संतों ने भी समर्थन करते हुए इस पर पूरी तरह अमल करने का एलान किया है. साधू संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने बाइस मार्च को जनता कर्फ्यू के आह्वान पर देश के सभी संत महात्माओं से अपने- अपने मठ -मंदिरों व आश्रमों में ही रहने और पूरे दिन कतई बाहर नहीं निकलने को कहा है.


अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का कहना है कि संत महात्मा न सिर्फ जनता कर्फ्यू पर पूरी तरह से अमल करेंगे बल्कि इस बारे में अपने भक्तों व दूसरे लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं. उनके मुताबिक़ पीएम मोदी का यह फैसला देशहित व इंसानियत की रक्षा के लिए है, इसलिए सभी को इसका सम्मान करते हुए इस पर पूरी तरह अमल भी करना चाहिए.


महंत नरेन्द्र गिरि का कहना है कि बाइस मार्च को देश में सनातन धर्मियों के सभी मंदिर व दूसरे धार्मिक स्थल बंद रहेंगे. सिर्फ प्रतीकात्मक पूजा व आरती होगी और देश को कोरोना के कहर से निजात मिलने की प्रार्थना की जाएगी. प्रयागराज में कई धार्मिक स्थल पहले ही बंद किये जा चुके हैं. यहां की सड़कों पर एक दिन पहले ही सन्नाटा पसर चुका है.


जानलेवा कोरोना वायरस संकट के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जनता को राहत देने के लिए कई एलान किए हैं. यूपी सरकार ने एलान किया है कि वह पंजीकृत मजदूरों को 1 हजार रुपये और गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले परिवारों को 20 किलो गेहूं मुफ्त देगी. साथ ही 15 किलो चावल भी मुफ्त दिया जाएगा. सीएम योगी ने जनता से सतर्कता बरतने की अपील की है और कहा है कि राज्य में किसी भी चीज की किल्लत नहीं है.


Coronavirus: सीएम योगी ने मंत्रियों को दिए वर्क फ्रॉम होम के निर्देश, जनता दरबार लगाने से भी किया मना


Coronavirus Live Updates: जनता कर्फ्यू से एक दिन पहले सूनी हुईं दिल्ली-मुंबई की सड़कें, कल दिल्ली-यूपी और मुंबई मेट्रो बंद