जयपुर: जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज करवा रहे दो और लोगों ने दम तोड़ दिया है. इसके साथ ही राजस्थान में संक्रमण के 41 नए मामले सामने आए है. जिसके बाद प्रदेश में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1270 हो गई है.


राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती दो संक्रमित लोगों की मौत हो गई है. शनिवार सुबह 41 नए मामले सामने आए जिनमें 27 भरतपुर से हैं.


उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,270 हो गई है. उपचार के बाद 93 मरीज ठीक भी हुए हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.


अधिकारियों के अनुसार जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती 76 वर्षीय बुजुर्ग और 47 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. वे किडनी रोग और डायबिटीज से पीड़ित थे. राज्य में 41 नए मामलों में से 27 भरतपुर में, पांच कोटा में, दो-दो मामले जयपुर और जोधपुर में आए हैं. साथ ही अजमेर, बांसवाड़ा, नागौर और जैसलमेर में एक-एक मामला सामने आया है.


राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो विदेशी नागरिकों के अलावा 60 वे लोग भी शामिल हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर और जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है. प्रदेश में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.