जम्मू: कोरोना वायरस को हराने के लिए जारी लॉकडाउन के चलते आम लोग घरों में रह रहे हैं, लेकिन वहीं नशे के सौदागर तस्करी के लिए नए नए तरीके निकाल रहे हैं. जम्मू पुलिस ने पंजाब से एम्बुलेंस के ज़रिये जम्मू पहुंचे नशे के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.

जम्मू पुलिस ने शहर के बख्शीनगर इलाके में सोमवार को नशे के दो तस्करों को 10 ग्राम हेरोइन और एक रिवाल्वर के साथ गिरफ्तार किया. दरअसल, जम्मू पुलिस ने 1 अप्रैल को शहर के बख्शीनगर से तीन लोगों को गिरफ्तार किया था जो नशे की खेप लेकर पंजाब से जम्मू आ रहे थे. पुलिस को चकमा देने के लिए इन तीनों आरोपियों में से एक ने लुधियाना के एक नामी अस्पताल में इलाज के दस्तावेज़ बना लिए थे, जिनके आधार पर वो आराम से पंजाब आ जा रहा था.

इन ड्रग तस्करों से पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि जम्मू में ड्रग तस्करी का सरगना विशाल शर्मा है जो इन दिनों पंजाब में छिपा हुआ है और जम्मू आने की फ़िराक में है. पूछताछ में पुलिस को यह भी पता चला कि विशाल की जम्मू आने में मदद लुधियाना का एक ड्रग तस्कर हिरा सिंह कर रहा है. पहली अप्रैल को पकड़े गए तीनों आरोपियों ने पुलिस को यह भी बताया कि लॉकडाउन के चलते विशाल एक मरीज़ बन कर एम्बुलेंस के ज़रिये जम्मू अपने घर आने की फ़िराक में हैं.

क्योंकि विशाल का घर भी बख्शीनगर थाना क्षेत्र में आता है ऐसे में पूछताछ में मिली इन जानकारियों के आधार पर बख्शीनगर थाने के इंस्पेक्टर करण चलोत्रा ने कई विशेष टीमें गठित की और जगह जगह नाके लगाए गए. पुलिस की यह मेहनत रंग लायी और एक एम्बुलेंस की जांच के दौरान विशाल और हीरा सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों के पास से 10 ग्राम हेरोइन और एक रिवाल्वर भी बरामद की गयी.

जम्मू: लॉकडाउन के दौरान चार भाइयों ने पुलिस कर्मियों से की हाथापाई, मामला दर्ज

कोरोना संक्रमण: जम्मू नगर निगम ने चलाया व्यापक स्वच्छता अभियान