आगरा : एक तरफ जहां कोरोना वायरस को लेकर लोग सतर्कता बरत रहे हैं. वहीं आगरा में एक ऐसा केस सामने आया जिसने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. आगरा की एक महिला इटली में पति के साथ छुट्टियां मनाकर बेंगलुरु वापस लौटी. भारत वापसी के बाद पति कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया तो महिला को भी आइसोलेट किया गया. लेकिन महिला आइसोलेशन से निकलकर आगरा अपने मायके पहुंच गई.


इस महिला ने पहले बेंगलुरु से फ्लाइट पकड़कर दिल्ली की यात्रा की. बाद में दिल्ली से गतिमान एक्सप्रेस ट्रेन से आगरा पहुंची. इसकी जानकारी मिलने के बाद से ही स्वास्थ्य विभाग के होश उड़ गए. अब स्वास्थ्य विभाग महिला ने जिस बोगी में सफर किया उस बोगी के यात्रियों की लिस्ट निकालकर उन्हें सूचित कर रहा है, साथ ही महिला आगरा में जिस रेलवे कॉलोनी में रहती है वहां सभी को निगरानी में रख रहा है.


कोरोना संदिग्ध की यात्रा की क्रोनोलॉजी


स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार फरवरी में महिला की शादी हुई थी. वह अपने पति के साथ इटली और ग्रीस की यात्रा पर गए. 27 फरवरी को ये दोनों मुंबई आए और वहां से बेंगलुरु पहुंचे. 7 मार्च को उसके पति का कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया. जिसके बाद दोनों को आइसोलेट कर दिया गया. महिला ने यह बात अपने घरवालों को बताई तो उसके पिता ने उसे आगरा बुला लिया. महिला आठ मार्च को बेंगलुरु से नई दिल्ली फ्लाइट से और फिर दिल्ली से आगरा पहुंच गई.
आगरा के सीएमओ मुकेश कुमार वत्स ने बताया कि अधिकारियों के दखल के बाद महिला के घर जाकर सभी परिजनों को अस्पताल स्क्रीनिंग के लिए ले जाया गया. महिला को अब एसएन मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है. वहीं इस मामले पर आगरा के डीएम प्रभु नारायण सिंह का कहना अब तक सभी सहयोग कर रहे थे. डीएम प्रभुनारायण सिंह ने कहा कि इनकी वजह से किसी दूसरे को भी कोरोना वायरस का खतरा हो सकता है. डीएम ने महिला पर FIR के आदेश दे दिए हैं.


यहां पढ़ें


Coronavirus: घर बैठे जानिए कोरोना की जांच कराएं या नहीं, गूगल ला रहा है वेबसाइट


देश में 93 हुए कोरोना वायरस के मामले, कल से पहली बार बंद होगा करतारपुर कॉरिडोर