रांची: झारखंड में बुधवार देर रात एक साथ कोरोना वायरस के नौ टेस्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया. इन नौ मरीजों में पांच रांची के हिंदपीढ़ी इलाके से एक ही परिवार से पाए गए और चार मामले बोकारो जिले एक परिवार से मिले.


दरअसल हिंदपीढ़ी इलाके से ही झारखंड का पहला कोरोना पॉजिटिव केस पाया गया था. मलेशियाई मूल की रहने वाली महिला दिल्ली से तब्लीगी जमात से शामिल होकर वापस लौटी थी. पहला केस मिलने के कुछ दिनों बाद ही एक और केस हिंदपीढ़ी इलाके से सामने आया था, जिसमें 54 वर्षीय महिला को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. अब इसी परिवार के पांच और सदस्यों का टेस्ट कोरोना पॉजिटिव आया है.


वहीं चार मामले बोकारो से एक ही परिवार के हैं. इस परिवार का एक सदस्य को कुछ दिनों पहले कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. झारखंड में अब इन सभी को मिलाकर कुल 13 मामले हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉक्टर नितिन कुलकर्णी ने ये आंकड़े बताए.


बुधवार को एबीपी न्यूज से खास बातचीत में राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा था कि उनके पास स्वास्थ्य सुरक्षा से जुड़ी चीजों की कमी है, जिसमें प्रमुख रूप से वेंटिलेटर, PPE किट, मास्क और थर्मल डिटेक्टर शामिल हैं. जिस तरह से मामले सामने आ रहे हैं उससे सरकार को और भी सतर्क होने की जरूरत है. हालांकि रांची के पूरे हिंदपीढ़ी इलाके को बफर जोन घोषित कर प्रशासन जांच कर सैंपलिंग भी कर रहा है.


ये भी पढ़ें


दिल्ली के हॉटस्पॉट: जानिए- कौन कौन से इलाके पूरी तरह से सील, पढ़ें- राजधानी में कोरोना का पूरा अपडेट

Full Updates: देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 5,274 और 149 मौत, महाराष्ट्र पर सबसे ज्यादा असर