ललितपुरः उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में जखौरा थाना क्षेत्र के मैनवारा गांव में एक दंपति ने फांसी के फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली. दंपति का शव जंगल में नदी के किनारे पेड़ से लटकता हुआ मिला. गांव में खुदकुशी की खबर फैलते हड़कंप मच गया. मौके पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. माना जा रहा है कि घरेलू कलह की वजह से परेशान होकर पति और पत्नी ने खुदकुशी कर ली. पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है.


पूरे मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक कैप्टन मिर्जा मंजर बेग ने मंगलवार को बताया कि दंपति ने सोमवार को आत्महत्या की थी. पुलिस को खुदकुशी की सूचना मिली जिसके बाद करीब तीन बजे जखौरा थाना क्षेत्र में बेतवा नदी के किनारे जंगल में पेड़ से फांसी के फंदे पर लटके हुए दो शव बरामद किए. मंजर बेग ने बताया कि मृतकों की पहचान मैनवारा गांव निवासी शंकर लोधी (31) और उसकी पत्नी हर्ष कुमारी (28) के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि परिजन आत्महत्या की वजह घरेलू विवाद बता रहे हैं. छानबीन जारी है.



जखौरा थाने के प्रभारी निरीक्षक अवध नारायण पांडेय ने शंकर लोधी के भाई तिलक लोधी के हवाले से बताया कि उसकी भाभी मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के पिपराढंगा अपने मायके जाने की जिद कर रही थी. इसी को लेकर दंपति के बीच घर में पहले दोपहर तक बहस हुई फिर करीब दो बजे दोनों पैदल ही पिपराढंगा गांव जाने के लिए घर से निकले थे. उन्होंने बताया कि ग्रामीणों के जरिये दोपहर तीन बजे के आस-पास दोनों के शव जंगल में पेड़ पर फांसी के फंदे से लटके होने की जानकारी मिली.



पुलिस का कहना है कि परिजनों के मुताबिक घरेलू कलह की वजह से दंपति ने आत्महत्या की है. ढाई साल पहले दोनों की शादी हुई थी और उनका डेढ़ साल का एक बेटा भी है, जिसे वे घर में छोड़ गए थे. प्रभारी निरीक्षक अवध नारायण पांडेय ने बताया कि पोस्टमॉर्टम कराने के बाद दंपति के शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं और घटना की बारीकी से जांच की जा रही है.


यह भी पढ़ें:



यूपी: बांदा में फांसी का फंदा लगाकर युवती ने की खुदकुशी, शौचालय में दुप्पटे से लटका मिला शव


यूपी: सहारनपुर में शिकारियों ने किया हिरण का शिकार, पुलिस के पहुंचते ही आरोपी हुए फरार