नई दिल्ली/आगरा: दिल्ली के एक अस्पताल में 15 वर्षीय एक किशोरी के दम तोड़ने के बाद उसके भाई ने भी जहर खाकर आत्महत्या कर ली है. इससे पहले लड़की को उत्तर प्रदेश के आगरा में दो अज्ञात पुरुषों ने पेट्रोल छिड़ककर आग के हवाले कर दिया था. पुलिस ने गुरुवार को बताया कि किशोरी ने 36 घंटों तक जिंदगी के लिए संघर्ष करने के बाद दम तोड़ दिया. दसवीं कक्षा की छात्रा संजलि की बुधवार रात सफदरगंज अस्पताल में मौत हो गई.


मंगलवार को आगरा से 20 किलोमीटर दूर दो बाइक सवार हमलावरों ने किशोरी को रोका और उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. वह उस समय ललाउ गांव में घर जा रही थी. अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. किशोरी को 75 फीसदी जली हालत में एसएन मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां से उसे राष्ट्रीय राजधानी के सफदरगंज अस्पताल भेज दिया गया. पुलिस ने कहा कि आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है.


यह घटना क्यों और कैसे हुई इस बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है. परिजनों ने कहा कि हमारी किसी से कोई रंजिश नहीं थी ये घटना अचानक हुई. हमलावर कौन थे कहां से आये थे ये भी पता नहीं है. चश्मदीद के मुताबिक घटना स्थल के पास से एक स्कूल बस गुजर रही थी. बस के ड्राइवर ने जब बच्ची को जलते हुए देखा तो तुरंत बस रोक दी और बस में रखे फायर एक्सटिंगशर से आग बुझाई.


इसके बाद पुलिस की मदद से बच्ची को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया. बता दें कि जिस जगह इस घटना को अंजाम दिया गया वो बेहद चहल-पहल वाला रास्ता है. दोपहर 2 बजे इस सड़क पर काफी ट्रैफिक रहता है लेकिन बदमाश इतने बेखौफ थे की उन्हें किसी का डर नहीं था. वो लोगो सरे राह इतनी बड़ी वारदात को अंजाम देकर आसानी से फरार हो गए.


इस मामले पर एसएसपी आगरा अमित पाठक ने कला कहा था कि हमलावर अज्ञात बताये जा रहे हैं. हमलावरों ने हेलमेट लगाया हुआ था जिससे उनकी अभी पहचान नहीं हो पायी है. एसएसपी ने कहा था कि मामले की जांच के लिए कई टीमों का गठन किया गया है. जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.


यह भी पढ़ें-


आगरा की बीटेक छात्रा से गैंगरेप: दो आरोपी गिरफ्तार, दो की तलाश जारी

बुलंदशहर हिंसा मामले में हाईकोर्ट ने मांगा योगी सरकार से जवाब, SIT जांच की रिपोर्ट भी तलब