देहरादूनः उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार लगातार बड़े कदम उठा रही है. इसी क्रम में अब देहरादून के रायपुर क्षेत्र में अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 750 बिस्तरों की सुविधाओं वाला कोविड केयर सेंटर बनाया गया है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बृहस्पतिवार को इस कोविड केयर सेंटर निरीक्षण भी किया.


मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि कोविड-19 के मानकों के अनुसार सभी प्रकार की सुविधाओं वाले इस कोविड सेंटर में फिलहाल 750 बिस्तर हैं और जरूरत पड़ने पर इसकी क्षमता बढ़ाकर 4000 बिस्तरों तक की जा सकती है. इतना ही नहीं सेंटर में ठहरने वाले लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए आवश्यक सामग्री की किट निशुल्क दी जायेगी. यहां दिन में तीन समय के भोजन की व्यवस्था के अलावा आयुष विभाग की तरफ से प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए काढ़ा भी उपलब्ध होगा. इस सेंटर में मेडिकल सुविधाओं के साथ ही, योग और ध्यान की व्यवस्था की गई है. सुबह के समय विशेषज्ञों की निगरानी में योग और ध्यान की ऑनलाइन क्लास होगी. ऑनलाइन क्लास के लिए एलईडी स्क्रीन की व्यवस्था भी की गई है.



मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि कोविड-19 को देखते हुए राज्य सरकार ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के प्रयास किये हैं जिसके लिए शासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के साथ ही स्वयंसेवी संस्थाओं ने भी सहयोग किया है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के लिहाज से प्रदेश में जिस तरह से सतर्कता बरती जा रही है, उससे उम्मीद है कि जल्द ही स्थिति नियंत्रण में होगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के ठीक होने की दर में वृद्धि हुई है और मामले दोगुना होने की अवधि में भी सुधार आया है.


यह भी पढ़ें:



उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, प्राइवेट स्कूल नहीं बढ़ा सकेंगे फीस


ऊधमसिंह नगर: कोरोना संक्रमित शवों का पूरे सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार, सुरक्षा का भी रखा जाएगा ध्यान