इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में कानून की पढ़ाई करने वाले एक दलित छात्र की मामूली विवाद में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. बदमाशों ने यूवक को रॉड से पीटा और ईंट से कुचला. इस मामले में अबतक दो आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं और मुख्य आरोपी फरार है. वहीं, लापरवाही बरतने के आरोप में चौकी प्रभारी समेत तीन पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है.


शहर के कर्नलगंज इलाके में दिलीप सरोज नाम के एक दलित छात्र को सिर्फ मामूली सी कहासुनी की वजह से दबंगों ने रॉड और ईंट से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद है. इलाहाबाद डिग्री कॉलेज से कानून की पढ़ाई करने वाला दिलीप सरोज अपने तीन साथियों के साथ कर्नलगंज इलाके के कालिका होटल में खाना खाने आया था.


लड़ाई के दौरान कालिका होटल के ही एक वेटर मुन्ना सिंह ने बीच बचाव के दौरान दिलीप सरोज के सिर पर लोहे की रॉड मार दी. सिर पर गंभीर चोट आने से दिलीप होटल में ही बेसुध होकर गिर गया. लेकिन हत्या में शामिल औरे पेशे से टीटीई मुख्य आरोपी विजय शंकर सिंह यही नहीं माना. बेसुध पड़े दिलीप सरोज को दबंग पहले होटल के बाहर ले गए और लोहे की रॉड और ईंट से एक के बाद एक कई हमले किए.


इसके बाद दिलीप को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिसमें से एक वेटर मुन्ना सिंह और दूसरा होटल का मालिक अमित उपाध्याय है. मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच सहित तीन टीमों का गठन किया गया है.


वहीं, दलित छात्र दिलीप सरोज की हत्या में लापरवाही के आरोप में इलाके के चौकी प्रभारी और दो सिपाहियों की निलंबित कर दिया गया है. इलाके के एसएचओ के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए गए हैं. मामले का मुख्य आरोपी विजय शंकर सिंह अभी तक फरार है.


यहां देखें घटना की वीडियो: