लखनऊ: एक दलित महिला ने आम क्या खा लिया, दबंग ने उसकी जान ले ली. यूपी के फतेहपुर में हुई इस घटना से इलाके के लोग हैरान हैं. हत्यारा फरार हो गया और पुलिस हाथ मलती रह गयी. पुलिस अब हत्यारोपी को तलाश कर रही है.


64 साल की बुजुर्ग दलित महिला बकरी चराने गयी थी. दतौली गाँव में आम के बाग़ से वो गुजर रही थी. रास्ते में ज़मीन पर उन्हें एक पका हुआ आम मिल गया. रानी वहीं बैठ गयी. उसने वो आम खा लिया. किसी ने बाग़ के मालिक शीलू सिंह को इस बात की शिकायत कर दी.


उसे बताया गया कि रानी ने आम तोड़ कर खा लिया है. शीलू सिंह लाठी लेकर दलित महिला के पीछे भागा. इतना पीटा कि वो ज़मीन पर गिर गयी. फिर भी शीलू दलित महिला पर डंडे बरसाता रहा.


रानी के चीखने चिल्लाने पर कुछ लोग उसे बचाने पहुंचे. तब जाकर दबंग शीलू ने उसे मारना छोड़ा. अस्पताल ले जाने पर चला रानी की मौत हो चुकी है. दलित महिला के भांजे धर्मेंद्र की शिकायत पर ललौली पुलिस थाने में एफआईआर हो गई है.


दबंग शीलू सिंह के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हुआ है. फतेहपुर के एएसपी ने बताया,"महिला ने अपने घरवालों को जो बातें बतायी थीं, उसके आधार पर हम मामले की जांच कर रहे हैं." आरोपी शीलू सिंह फरार है.


पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए एक टीम बनायी है. लेकिन सिर्फ एक आम खा लेने पर दलित महिला की हत्या ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं. देहात के इलाकों में अब भी दबंगों का ही राज चलता है.


यूपी की हर बड़ी खबर के लिए क्लिक करें