मुंबईः मुंबई के मुलुंड इलाके में स्थित एक लॉज में एक केन्याई नागरिक का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. पुलिस ने शव की पहचान 39 साल के केन्याई नागरिक साइरस ओमंडी के रूप में की है. पुलिस की जांच में पता चला है कि 39 साल का सायरस ओमांडी यहां हाल ही में संपन्न हुए एक कराटे चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए मुंबई आया हुआ था. इस कराटे चैंपियनशिप का आयोजन मुंबई के मुलुंड इलाके में हुआ था. कराटे चैंपियनशिप के लिए साइरस अपने साथ कई विद्यार्थी भी लाए थे जो चैंपियनशिप खत्म होने के बाद वापस केन्या लौट गए.


कराटे चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले कई केन्याई विद्यार्थी तो अपने देश लौट गए लेकिन साइरस और उसका एक सहकर्मी मुंबई में ही रुक गए. इतने दिनों से साइरस होटल लॉज में ही ठहरे हुए थे. 11 फरवरी को रात का खाना बाहर से खाकर लौटने के बाद साइरस अपने कमरे में गए लेकिन दूसरे दिन से उनकी कोई खबर नहीं मिल रही थी. दूसरे दिन उनका गाइड दोपहर को होटल पहुंचा और साइरस से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन होटल के कमरे से कोई जानकारी और प्रतिक्रिया न मिलने पर इसकी सूचना होटल प्रबंधन को दी गई. होटल स्टाफ ने डुप्लीकेट चाभी से जब होटल का कमरा खोला तब साइरस का शव जमीन पर मिला.


केन्या के नागरिक साइरस को जमीन पर पड़ा देखकर होटल स्टाफ ने मुलुंड पुलिस स्टेशन को इस घटना की जानकारी दी. मुलुंड पुलिस ने मृत शरीर को घाटकोपर के राजावाडी अस्पताल में भेज दिया. प्राथमिक जांच में डॉक्टरों ने बताया कि साइरस की मौत कई घंटो पहले हो चुकी है. पुलिस को जांच से पता चला है कि साइरस केन्या के शिक्षण समिति का सदस्य भी है. साइरस की मौत किस वजह से हुई, यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है. अब मुंबई पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.