नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना मामले के आंकड़ों में तेज़ी से इज़ाफा हो रहा है. दिल्ली अब महाराष्ट्र और तमिलनाडू के बाद भारत का तीसरा ऐसा राज्य बन गया है जहां कोरोना के 20,000 से अधिक मामले हो गए हैं. प्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सोमवार सुबह मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के बॉर्डर दोबारा सील करने का आदेश दिया था.


एप से Covid-19 अस्पतालों का हाल जानें


वहीं आज केजरीवाल ने राज्य में कोरोना की लड़ाई के लिए 'Delhi Corona' ऐप लॉन्च किया. इस ऐप की सहायता से अब दिल्ली के लोग आसानी से Covid-19 अस्पतालों का हाल जान सकेंगे. आइये जानें कैसे.



प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं 'दिल्ली कोरोना ऐप'


आप आसानी से अपने मोबाइल पर प्लेस्टोर से दिल्ली कोरोना ऐप डाउनलोड कर सकते हैं. आईफोन यूज़र भी इसे आसानी से अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं. इस ऐप पर आपको दिल्ली में कोरोना के कुल मामले, टोटल एक्टिव केस, कुल मौतें और कितने मरीज़ ठीक हुए इसकी जानकारी भी मिल जाएगी.



अब आसानी से मिलेगी बेड-वेंटिलेटर की जानकारी


इस ऐप की सहायता से दिल्ली के लोगों को अब Covid-19 अस्पतालों में खाली बेड और वेंटिलेटर की जानकारी आसानी से मिल जाएगी. इस ऐप से सभी को आसानी से पता चल सकता है कि दिल्ली में Covid-19 के कुल कितने बेड और वेंटिलेटर ऑकीपाइड हैं और कितने अभी खाली हैं.



एक क्लिक में ही जान सकते हैं दिल्ली में कोरोना के कुल आंकड़े


इस ऐप की सहायता से ही आप दिल्ली में कोरोना मरीज़ों की कुल संख्या जान सकते हैं. इसके साथ ही आपको इस पर यह जानकारी भी मिल जाएगी कि प्रदेश में कुल कितनी मौतें हुई हैं और कुल कितने मरी़ज अब तक ठीक हुए हैं.



राशन के लिए भी कर सकते हैं आवेदन


इस ऐप पर आपको यदि सरकार से किसी तरह की कोई सहायता चाहिए तो आप सरकार से मांग कर सकते हैं. इसके साथ ही इस पर आप राशन के लिए भी आवेदन कर सकते हैं.


यह भी पढ़ें-


Coronavirus: सीएम केजरीवाल बोले- दिल्ली में मामलों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं


Nisarga Cyclone की दस्तक से पहले जानिए, जब तूफान आए तो क्या करें और क्या न करें?