Delhi Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है राजनीतिक सरगर्मी बढ़ती जा रही है. आरोप-प्रत्यारोप के बीच एबीपी न्यूज़ खास कार्यक्रम 'दिल्ली शिखर सम्मेलन' आयोजित कर रहा है. इस कार्यक्रम में दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दावा किया कि बीजेपी जीत रही है. हमारा उम्मीदवार नई दिल्ली सीट से अरविंद केजरीवाल को भी हराएगा.


मनोज तिवारी ने कहा, ''मैं सभी सांसद के साथ स्कूल गया. छात्रों ने हमसे कहा कि हमारी दो घंटे की पढ़ाई हो रही है. बच्चों ने स्कूल पर किए गये दावों की पोल खोल दी. बाथरूम में फ्लश तक ठीक नहीं था. वहां ड्रग्स था.'' उन्होंने दावा किया कि वहां काम कर रही दीदी ने बताया कि मुझे मात्र एक हजार रुपया मिलता है. दिल्ली में एक कॉलेज नहीं खुला. मनोज तिवारी ने कहा कि हमारी 11 तारीख को सरकार बनेगी. हम प्रदूषण पर कंट्रोल के लिए 60 स्मॉग टावर लगवाएंगे.


मुख्यमंत्री का नाम क्यों नहीं?
मनोज तिवारी ने दावा किया, ''हम विधानसभा चुनाव में अच्छे अंकों से पास होंगे. मैं तीन साल तीन महीने से प्रदेश अध्यक्ष हूं. मैंने सकारात्मक ढंग से मुद्दे को उठाया. हमने झुग्गियों का मुद्दा उठाया और उस वायदे को पूरा किया. 40 लाख लोगों को फायदा मिला.''


मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित नहीं किए जाने को लेकर कहा कि पार्टी की हर एक चुनाव में अलग-अलग रणनीति होती है. उन्होंने कहा कि हमने हरियाणा और महाराष्ट्र में 2014 में घोषणा नहीं की थी. लेकिन हमारी सरकार बनी. हम रणनीति के तहत काम करते हैं. हर एक पार्टी की अपनी रणनीति होती है. दिल्ली में इसी रणनीति के तहत उम्मीदवार घोषित नहीं किए. मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में पिछले चुनाव में चेहरा नहीं हारा था, झूठ जीता था.


'45+ का है आंकड़ा'
अरविंद केजरीवाल के खिलाफ खुद के चुनाव नहीं लड़ने पर मनोज तिवारी ने कहा, ''मैंने सांसद हूं. मुझे 70 विधानसभा क्षेत्र में लड़ाना है. सुनील यादव (अरविंद केजरीवाल के खिलाफ उम्मीदवार) कार्यकर्ता हैं और उन्हें कड़ी चुनौती दे रहे हैं. अरविंद केजरीवाल चुनाव हारेंगे. हर एक सरकारी कर्मचारी उनके खिलाफ वोट करेंगे वह बदला लेंगे क्योंकि उन्होंने चीफ सेक्रेटरी से मारपीट की.'' मनोज तिवारी ने कहा कि 70 विधानसभा में हमारा आंकड़ा 45+ का है. हम सरकार बनाएंगे.


शिखर सम्मेलन-दिल्ली Live पढ़ें-


'झूठ की मशीन हैं केजरीवाल'
अरविंद केजरीवाल झूठ की मशीन हैं, चाय की मशीन का बटन दबाइए चाय निकलता है, कॉफी का बटन दबाइए तो कॉफी निकलता है. दिल्ली में लोगों ने बटन दबाया तो झूठ निकला. मनोज तिवारी ने कहा कि मैं झुग्गियों में गया वहां बिजली के हालात की जानकारी ली. दावे से अलग हकीकत दिखा. मात्र 200 यूनिट तक ही बिजली माफ है, 204 तक नहीं.


मनोज तिवारी ने निर्भया मामले में भी अरविंद केजरीवाल पर देरी का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में जब हमारी सरकार थी तो रेप के आरोपी को मात्र पांच दिन में फांसी की सजा मिली. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष ने सोनी मिश्रा केस में भी लापरवाही का आरोप लगाया.


विवादित बयान पर मनोज तिवारी की राय
मनोज तिवारी ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी सांसद प्रेवेश वर्मा के विवादित बयान को लेकर भी सफाई दी. उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर ने पूछा कि देश के गद्दारों के साथ क्या किया जाए? जनता ने जवाब दिया. मनोज तिवारी ने दावा किया कि शाहीन बाग में देश विरोधी नारे लगाए गए. शाहीन बाग में प्रदर्शन खत्म करने की अपील कर रहे हैं. हमने कभी उन्हें पाकिस्तान नहीं कहा. प्रवेश वर्मा ने पाकिस्तानी प्रवृति वाला. पाकिस्तानी भाषा बोल रहे हैं ऐसा कहा गया.


शाहीन बाग को लेकर मनोज तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री वहां क्यों नहीं गए? क्यों चूड़ी पहनकर घर में बैठे हैं. वह अपील करें कि लोग धरना खत्म करें. मैंने अपील की है. सीएए नागरिकता देने वाला कानून है. एनआरसी अभी नहीं आया है. क्या आएगा इसपर चर्चा नहीं हुई है.