लॉकडाउन में ढील के बाद से, दिल्ली में कोरोना संक्रमितों के मामले और भी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. इसकी रोकथाम के लिए दिल्ली पुलिस ने बुधवार 'दो गज की दूरी है जरूरी' कार्यक्रम की शुरुआत की. इस कार्यक्रम का आगाज़ जामा मस्जिद के पास से किया गया. जिसमें कागज की बनी जैकेट लोगों को दी गयी. इन जैकेट्स पर 'दो गज की दूरी बनाय रखे' लिखा था. दिल्ली पुलिस की सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट इस तरह के करीब 5 लाख जैकेट इस इलाके में लोगों को बांटेगी.


सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से करना होगा पालन
लोक डाउन में ढील मिलने के बाद बाज़ारों, सड़कों पर लगातार भीड़ बढ़ रही है. धीरे-धीरे ज़िंदगी पहले की तरह पटरी पर आ रही है. लेकिन इस बीच लोग सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क जैसी जरूरी नियमों को ना भूले. इसलिए दिल्ली पुलिस की सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट ने इस कार्यक्रम की शुरुआत की. डीसीपी सेंट्रल संजय भाटिया ने बताया की वो सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट में इस तरह की कागज की 5 लाख जैकेट लोगों में बटवाएँगे. जिससे लोग जागरूक रहे और अलर्ट भी.


चांदनी महल इलाका अभी भी है हॉटस्पॉट
दरअसल, निज़ाममुद्दीन के बाद दिल्ली का चांदनी महल इलाका सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बनकर सामने आया था. यहाँ से पुलिस ने 102 जमातियों को बाहर निकाला था. जिनमें से 52 कोरोना पॉजिटिव आए थे. दिल्ली की सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट में वैसे भी काफी भीड़-भाड़ रहती है. इस इलाके में बेहद तंग गालियां हैं. इसलिए दिल्ली पुलिस ने इस मुहिम को शुरू किया है जिससे कि यहां के लोग सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करें.


यह भी पढ़ेंः

मुंबई के अस्पताल का हैरान करने वाला वीडियो, मरीजों के बीच घंटों पड़ी रही कोरोना पेशेंट की डेड बॉडी 


महाराष्ट्र सरकार के 50 विमानों के आवाजाही के इजाज़त के बाद मुम्बई एयरपोर्ट पर लौट रही है रौनक