जालौन/अलीगढ़: नोटबंदी के बाद दर्दनाक खबरों के आने का सिलसिला जारी है. कल यूपी में दो लोगों की मौत की वजह नोटबंदी बताई गई है. जालौन में एक शख्स को लाइन में हार्ट अटैक पड़ गया तो अलीगढ़ में डॉक्टर ने बीमार शख्स से पुराने नोट नहीं लिए और पैसों की वजह से इलाज नहीं हुआ, शख्स की जान चली गई.


जालौन में हार्ट अटैक से मौत


जालौन के कोंच इलाके में रहने वाले गंगाचरण कल सुबह सेंट्रल बैंक की भेंड शाखा से पैसे निकालने गए थे. लाइन में धक्का मुक्की हुई और इसी आपाधापी में गंगाचरण को हार्ट अटैक पड़ गया.


बैंक के बाहर हुई मौत के बाद गुस्साए लोगों ने हंगामा भी किया, रोड भी जाम कर दी. काफी देर बाद पुलिस के समझाने बुझाने पर लोग शांत हुए. प्रशासन जांच की बात कर रहा है.


अलीगढ़ में समय पर इलाज न मिलने से शख्स की मौत


अलीगढ़ के भुजपुरा इलाके में रहने वाले शमीम ने बीमारी की वजह से दम तोड़ दिया. परिवार का आरोप है कि पैसे ना होने की वजह से शमीम का इलाज नहीं हुआ. डॉक्टर ने पुराने पांच सौ के नोट लेने से मना कर दिया और परिवार के पास नए नोट नहीं थे. जब शमीम की पत्नी रुखसाना बैंक की लाइन में लगी थीं तो घर में पति दम तोड़ चुके थे.


नोटबंदी के बाद पूरे देश में लोगों को पैसे की किल्लत देखी जा रही है. परेशान लोग बैंक के चक्कर लगा रहे हैं. 37 दिन हो गए हैं पुराने नोट बंद हुए लेकिन मौतों का सिलसिला रुक नहीं रहा है.