लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और यूपी के देवरिया से सांसद कलराज मिश्र ने इस बार लोकसभा चुनाव न लड़ने का ऐलान किया है. उन्होंने ट्वीट किया, "विभिन्न प्रदेशों में चुनावी कार्यक्रम तय होने के कारण मैं लोकसभा चुनाव में अपने संसदीय क्षेत्र देवरिया में समय नहीं दे पाऊंगा. इस कारण मैंने चुनाव न लड़ने का निर्णय लिया है. नरेंद्र मोदी जी को पुन: प्रधानमंत्री बनाने के लिए सदैव की तरह अपना पूर्ण योगदान देता रहूंगा."


भारतीय जनता पार्टी के पुराने नेता कलराज मिश्र मोदी मंत्रिमंडल में लघु उद्योग मंत्री रह चुके हैं. उन्होंने अपनी बढ़ी हुई उम्र को कारण बताते हुए मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. देवरिया लोकसभा क्षेत्र में अंतिम चरण के अंतिम दिन 19 मई को मतदान होगा.


कलराज मिश्र की उम्र 75 साल से ज्यादा है और हो सकता है इसी वजह से उन्होंने यह फैसला लिया हो. उनका कहना है कि पार्टी ने दूसरे कई काम सौंपे हैं. कलराज मिश्र ने कहा, ''मैं इस बार चुनाव नहीं लड़ूंगा. मुझे कई दूसरी बड़ी जिम्मेदारी दी गई है इसलिए मेरा समय उसमें लगेगा.''



अभी तक बीजेपी ने इस सीट पर अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है. देवरिया की सीट पर इस बार बीजेपी के कई नेता अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. इन नेताओं में बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी, देवेंद्र प्रताप सिंह जैसे लोग हैं.


बीजेपी 75 साल से अधिक उम्र के नेताओं को टिकट नहीं देने के मूड में है, ताकि नए चेहरों को मौका मिल सके. हालांकि पार्टी ने साफ-साफ कहा है कि किसी भी उम्र के जिताऊ उम्मीदवारों को टिकट दिया जाएगा.


सरकार बदलने पर पुलवामा हमले की होगी जांच, बड़े-बड़े लोग फंसेंगे- रामगोपाल यादव


बीएसपी ने जारी की 20 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मायावती के भतीजे आकाश का नाम तीसरे नंबर पर


सीएम योगी के दावे पर मायावती का निशाना, कहा- यूपी 2 साल दंगा-मुक्त रहा, यह अर्धसत्य है


यूपी: मुलायम सिंह और शिवपाल यादव ने अलग-अलग मंचों पर समर्थकों के साथ खेली होली


लोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, यूपी के मौजूदा 6 सांसदों के टिकट कटे