देवरिया: बॉलीवुड के प्रख्यात सिंगर कैलाश खेर देवरिया के शहीद सीआरपीएफ जवान विजय कुमार मौर्य के घर पहुंचे. उन्होंने शहीद के पिता और पत्नी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने शहीद के पिता और पत्नी को दस लाख रुपए का चेक सौंपा और कहा कि बेटी की परवरिश में किसी भी तरह की कमी नहीं होनी चाहिए.


देवरिया महोत्सव में परफॉर्म करने आए कैलाश खेर ने शो छोड़कर शहीद के घर जाना ज्यादा जरूरी समझा. वे सीधे भटनी के छपिया जयदेव गांव स्थित शहीद विजय कुमार मौर्य के घर पहुंच गए.


उन्होंने विजय की पत्नी विजयलक्ष्मी और पिता रामायण मौर्य को 5-5 लाख रुपए के चेक सौंपे. कैलाश ने शहीद विजय के पिता रामायण मौर्य से कहा कि उनका बेटा काफी जांबाज रहा है. हम सभी को उन पर गर्व है.


वो पूरे देश के बेटे रहे हैं. हमारी रक्षा के लिए उन्होंने अपनी जान कुर्बान की है. वे जिस फूल से बच्ची आराध्या को हम सभी के बीच छोड़कर गए हैं, उसकी परवरिश और तालीम अच्छी होनी चाहिए.


उन्होंने विजयलक्ष्मी को सांत्वना दी और कहा कि दुख की घड़ी में पूरा देश उनके साथ है. उन्होंने कहा कि वे अपने पति के प्राणों की शपथ लें कि वे जो बच्ची के रूप में छोटा सा पौधा छोड़ गए हैं, उसका पालन-पोषण ठीक से करेंगी और उसे अच्छे संस्कार देंगी.


कैलाश खेर रविवार को देवरिया महोत्सव में परफॉर्म करने वाले थे. लेकिन, उन्होंने अपना शो कैंसिल किया और विजय की फैमिली से मिलने का निर्णय लिया.


गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती आतंकी हमले में विजय मौर्य समेत 40 जवान शहीद हुए थे.