लखनऊ: करीब दो महीने से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत आज अचानक बिगड़ गई. उन्हें दिल्ली एम्स में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. जहां चारो तरफ उनके ठीक होने की दुआएं मांगी जा रही हैं वहीं यूपी के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी अटल बिहारी वाजपेयी के लिए दुआ मांग रहे हैं.


दिनेश शर्मा ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की खराब तबीयत की सूचना से मैं बहुत दुखी हूं, वह हमेशा मेरे लिए एक प्रेरणा और पथप्रदर्शक रहे हैं. उनके बारे में बात करते हुए उप-मुख्यमंत्री रो पड़े.


दिनेश शर्मा ने कहा अपने शब्दों से विपक्ष को भी अपना बना लेना ऐसा प्रतिभा सिर्फ अटल बिहारी में ही है. उन्होंने बचपन की बात करते हुए बताया कि वो अपने पिता के साथ एक बार अटल बिहारी बाजपेय़ी का भाषण सुनने गए. वहां उन्होंने देखा कि विपक्ष में बैठे लोग उन्हें पूरे आदर सम्मान के साथ सुन रहे थे. ये देखकर वो हैरान रह गए थे.

उन्होंने कहा कि गुणों से अटल जी को परिभाषित नहीं किया जा सकता. वो एक विराट व्यक्तित्व हैं. दिनेश शर्मा ने बताया कि मेरी चुनाव सभा में अटल बिहारी वाजपेयी ने भाषण दिया था. मुझे मेयर पद के लिए नामित किया गया था. मेरे लिए लोगों से बाद अटल जी ने कहा अगर मैं सिर्फ कुर्ता पहनू तो कैसा लगेगा. लोगों ने कहा अच्छा नहीं लगेगा. फिर अटलजी ने कहा सांसद बनाकर आप लोगों ने मुझे कुर्ता तो पहना दिया अब पायजामा नगर निगम का है. इसे मेयर बनाकर पायजामा भी पहना दो.

दिनेश शर्मा ने कहा उसके बाद जहां भी प्रचार के लिए गया लोगों ने कहा अटलजी को कुर्ता तो दे दिया है, अब पायजामा भी देंगे. जाओ निश्चिंत रहो.  दिनेश शर्मा ने कहा जहां चुनाव में लोग तरह-तरह की तरकीबें अपना रहे थे वहीं, मैं अटलजी के एक वाक्य से जीत गया.




बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी को गुर्दा (किडनी) नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण आदि के बाद 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था. मधुमेह (डायबिटीज) के शिकार 93 वर्षीय बीजेपी नेता का एक ही गुर्दा काम करता है.


पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पिछले 9 सप्ताह से एम्स में भर्ती हैं. पिछले 24 घंटे से उनकी हालत बहुत गंभीर है. उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया है.'' एम्स में डॉक्टरों की एक टीम उनकी स्थिति पर नजर रख रही है.