बाराबंकी: बाराबंकी के प्रसिद्ध देवा शरीफ दरगाह में चादर चढ़ाने के बाद उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने राम मंदिर पर बयान दिया. उन्होंने कहा कि 25 नवंबर को जो कार्यक्रम अयोध्या में हो रहा है वहां किसी के जाने पर कोई रोक नहीं है. उन्होंने कहा कि देवा शरीफ में आकर हिन्दू मुसलमान का भेद खत्म हो जाता है, यहां का यही संदेश है कि जो रब है वही राम है.


विहिप ने 25 नवंबर को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए धर्मसभा का आयोजन किया है. इसमें शामिल होने के लिए काफी लोग अयोध्या पहुंच रहे हैं. अयोध्या विवाद के पक्षकार इकबाल अंसारी समेत कई लोगों का मानना है कि इससे कानून व्यवस्था का खतरा पैदा हो सकता है.

इसी को लेकर जब उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अयोध्या जाने का सभी को संवैधानिक अधिकार है. वहां जाना लोगों की व्यक्तिगत आस्था का मामला है जिसमें राज्य सरकार का हस्तक्षेप नहीं है. सरकार ने सुरक्षा के लिए पूरे इंतजाम किए हैं.

डिप्टी सीएम ने कहा कि यह धर्म निरपेक्ष देश है और भगवान राम में सभी की आस्था है इसलिए किसी को अयोध्या जाने से रोका नहीं जाएगा. देश के लोगों को एकजुटता के साथ रहना चाहिए. देवा शरीफ का गुंबद हिन्दू राजा ने लगवाया था, कई अन्य निर्माण कार्य भी कराए थे.