इलाहाबाद : यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इलाहाबाद में शनिवार को हुए एक समारोह में यूपी बोर्ड की दसवीं क्लास की टॉपर अंजली वर्मा को सम्मानित किया. अंजली का सम्मान समारोह उनके कालेज द्वारा आयोजित किया गया था. डिप्टी सीएम केशव ने इस मौके पर अम्बेडकर नगर जले में अंजली के पैतृक गांव में पक्की सड़क बनाए जाने और उसका शिलान्यास और लोकार्पण खुद टॉपर अंजली के हाथों ही कराए जाने का एलान किया.


केशव मौर्य ने इस मौके पर यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं क्लास के सभी दस-दस टॉपर्स के गांव से स्कूल तक पक्की सड़क अपने विभाग पीडब्लूडी की तरफ से बनवाए जाने का वादा किया. समारोह में टॉपर अंजलि वर्मा के साथ ही उनकी मां चक्रवर्ती देवी और कॉलेज की प्रिंसिपल रचना शर्मा को भी सम्मानित किया.


बता दें कि हाल ही में यूपी के 10वीं और 12वीं बोर्ड एग्जाम के नतीजे घोषित किए गए थे. जिसमें अंजली ने 96 दशमलव 33 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. यूपी बोर्ड की दसवीं की टॉपर इलाहाबाद की अंजली वर्मा ने बेहद मुफलिसी की जिंदगी बिताते हुए अभावों और संघर्षों के बीच यह मुकाम हासिल किया है. मूल रूप से अंबेडकरनगर जिले की रहने वाली अंजली के पिता आसाराम किसान हैं.


खेती के लिए उनके पास सिर्फ उतनी ज़मीन है जिसमें दो वक्त की रोटी भी बमुश्किल से हो पाती है. इसके बावजूद उन्होंने अंजली और उसकी बड़ी बहन दीक्षा को पढ़ाई के लिए अम्बेडकरनगर से इलाहाबाद भेजा.अंजली का सपना साइंटिस्ट बनने का है. इस क्षेत्र में उसके आदर्श पूर्व राष्ट्रपति मिसाइलमैन डा. एपीजे अब्दुल कलाम हैं. वह उनके जैसी ही बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं.