प्रयागराज: यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले के कामों का निरीक्षण किया और अफसरों को जरूरी हिदायत दी. उन्होंने अफसरों को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि कुंभ से जुड़े कामों में किसी तरह की लापरवाही और देरी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी.


उन्होंने कहा कि अगर कार्यों की गुणवत्ता ठीक नहीं हुई तो संबंधित अफसरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने दोहराया कि कुंभ के आयोजन को दिव्य व भव्य बनाने में केंद्र और यूपी की सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी.


केशव ने कहा कि कुंभ का आयोजन दोनों सरकारों की प्राथमिकता में है और इस बार के आयोजन को यादगार बनाने की पूरी कोशिश की जा रही है.


डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने आज फूलपुर कसबे में नेशनल हाइवे पर बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज का निरीक्षण किया. उन्होंने ब्रिज का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करने की हिदायत दी. इस मौके पर उन्होंने फूलपुर में फुट ओवर ब्रिज और बाईपास बनाए जाने का एलान किया भी किया.


ओवर ब्रिज के बाद उन्होंने फूलपुर ब्लाक का भी निरीक्षण किया और वहां मौजूद अफसरों से ग्रामीण आवास व अन्य योजनाओं के बारे में जानकारी लेते हुए योजनाओं का प्रचार प्रसार करने व ज़रूरतमंदों को बिना भेदभाव के फायदा पहुंचाने के निर्देश दिए.


डिप्टी सीएम ने कुंभ के लिए बन रही सड़कों व चौराहों का भी जायज़ा लिया. उन्होंने इस मौके पर दावा किया कि प्रचार -प्रसार व भव्यता की वजह से इस बार के कुंभ मेले में रिकार्ड श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है.